क्षतिग्रस्त सड़क को लेकर लोगों ने की नारेबाजी

यहां के पुराने गुरुग्राम-अलवर मार्ग स्थित पशु पालन अस्पताल से गैस एजेंसी की ओर जाना वाला रास्ता कई वर्षो से क्षतिग्रस्त अव्यवस्था से जूझ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:17 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:17 PM (IST)
क्षतिग्रस्त सड़क को लेकर लोगों ने की नारेबाजी
क्षतिग्रस्त सड़क को लेकर लोगों ने की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका: यहां के पुराने गुरुग्राम-अलवर मार्ग स्थित पशु पालन अस्पताल से गैस एजेंसी की ओर जाना वाला रास्ता कई वर्षो से क्षतिग्रस्त अव्यवस्था से जूझ रहा है। बारिश के बाद सड़क पर जमा कीचड़ और दलदल ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है। यहां रहने वाले 50 से अधिक परिवारों का संपर्क शहर से टूटा हुआ है। नाराज लोगों ने बुधवार को सड़क पर खड़े होकर नगरपालिका प्रशासन व उनके अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अनदेखी का आरोप लगाया।

अखिल भारतीय हरिजन महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रोशन लाल ने नपा प्रशासन व उसके अधिकारियों पर आरोप लगाया कि उक्त क्षतिग्रस्त सड़क को आज टूटे हुए कई साल हो गए। इसे बनवाने के लिए उनके द्वारा मौखिक तथा लिखित रूप से पत्राचार किया गया, लेकिन न तो नपा के चेयरमैन ने ध्यान दिया और न ही नपा में तैनात अधिकारियों ने इसपर ध्यान दिया। आज इस रास्ते का आलम ये है कि इसपर निकलना भी दूभर हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि तीन साल पहले उपरोक्त सड़क निर्माण में धांधलेबाजी हुई थी। इसकी जांच होनी चाहिए।

स्थानीय निवासी खेमचंद, किशन लाल, सतीश चंद, संदीप कुमार, किशनी, रामप्यारी, सावित्री आदि ने बताया कि सड़क के क्षतिग्रस्त होने तथा इसपर दलदल बनने से उनका संपर्क बाजार से टूटा हुआ है। उनके यहां न तो दूध वाला आता है और न ही कोई सब्जी वाला। इसके अलावा उनके बच्चे कई दिनों से स्कूल भी नहीं जा पाए हैं। खानापूर्ति के लिए इसपर कुछ दिन पहले मिट्टी डाल दी गई थी। मिट्टी डाले जाने के पश्चात यह रास्ता अब पूरी तरह दलदल बन गया है, जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। लोगों ने रास्ते को बनवाने की मांग की है। उधर, इस बारे में नपा के कार्यवाहक सचिव सुनील रंगा ने बताया कि इस बारे में उनके पास जानकारी नहीं है। उन्होंने कुछ दिन पहले ही चार्ज संभाला है। उपरोक्त विषय की जानकारी लेकर सड़क का निर्माण करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी