सीएम विडो और सरल पोर्टल की प्रतिदिन करें मानिटरिग

उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने मंगलवार को इंडरी खंड के बीडीपीओ कार्यालय के सभागार में सीएम विडो सरल पोर्टल इंटरनेट मीडिया ई-आफिस प्रणाली की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि अधिकारी सरल पोर्टल व सीएम विडो से लंबित आवेदनों व शिकायतों का निपटारा जल्द से जल्द करें ताकि पोर्टल पर जिला की रैकिग में और सुधार हो सके।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:46 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:46 PM (IST)
सीएम विडो और सरल पोर्टल की प्रतिदिन करें मानिटरिग
सीएम विडो और सरल पोर्टल की प्रतिदिन करें मानिटरिग

संवाद सहयोगी, तावडू: उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने मंगलवार को इंडरी खंड के बीडीपीओ कार्यालय के सभागार में सीएम विडो, सरल पोर्टल, इंटरनेट मीडिया, ई-आफिस प्रणाली की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि अधिकारी सरल पोर्टल व सीएम विडो से लंबित आवेदनों व शिकायतों का निपटारा जल्द से जल्द करें ताकि पोर्टल पर जिला की रैकिग में और सुधार हो सके। सरकार द्वारा सरकारी विभागों के माध्यम से लोगों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं के लिए समय सीमा निर्धारित की गई है और प्रत्येक विभाग को इसी समयावधि में ही आवेदन का निपटारा करना है। सभी विभाग यह सुनिश्चित करें कि आम नागरिकों द्वारा किसी भी सेवा के लिए प्राप्त आवेदन पर कार्रवाई जरूर करें। सभी अधिकारी सीएम विडो के संबंध में अपने-अपने विभाग से संबंधित शिकायतों की प्रतिदिन व्यक्तिगत तौर पर निगरानी रखें। सभी अधिकारी अपने विभाग से संबंधित शिकायतों का समाधान कर रिपोर्ट अपडेट करें। ई-आफिस की समीक्षा करते हुए उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि सरकारी कार्यालयों को पेपरलेस करने के लिए ई-आफिस कार्य प्रणाली शुरू की हुई है, इसी प्रणाली के तहत कार्यालयों में सभी फाइलों की मूवमेंट ई-आफिस के माध्यम से की जाएं। सभी अधिकारी स्वयं सीएम विडो, इंटरनेट मीडिया पर आने वाली शिकायतों की मानिटरिग व सर्विस को देखें और उस पर कार्रवाई करें।

ई-आफिस में नूंह जिले का प्रदेश भर में 13वां स्थान है और जिले का स्कोर तीन है। जिले का स्कोर सुधारने क लिए सभी विभाग कार्य करें। सरल पोर्टल पर एक लाख 23 हजार 517 आवेदनों में एक लाख 21 हजार 996 आवेदनों पर आटीएस के तहत कार्य हुआ है, जिले का आरटीएस स्कोर 9.6 है। डीसी ने जल शक्ति अभियान, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण आदि के बारे में समीक्षा की। बैठक में एसडीएम सलोनी शर्मा, सुरेंद्र पाल, रणवीर सिंह, जीएम रोडवेज एकता चौपड़ा, सीईओ जिला परिषद गजेन्द्र सिंह डागर, नगराधीश जयप्रकाश, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी राजूराम, डीईओ सुरेश गोरिया, रोजगार अधिकारी रणजीत रावत, डीआरओ सुरेश कुमार, नायब तहसीलदार अख्तर हुसैन सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहें।

chat bot
आपका साथी