Rajasthan Political Crisis: कानून के विशेषज्ञों के साथ बागी विधायकों ने किया मंथन, बनी रणनीति

राजस्थान विधानसभा स्पीकर ने 19 विधायकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इसका जवाब देने के लिए तावड़ू के एक रिजॉर्ट में कांग्रेसी नेता ने विशेषज्ञों से चर्चा की।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 11:25 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 11:25 PM (IST)
Rajasthan Political Crisis: कानून के विशेषज्ञों के साथ बागी विधायकों ने किया मंथन, बनी रणनीति
Rajasthan Political Crisis: कानून के विशेषज्ञों के साथ बागी विधायकों ने किया मंथन, बनी रणनीति

तावड़ू (नूंह) [ओम प्रकाश बाजपेयी]। राजस्थान में कानूनी लड़ाई लडऩे के लिए कानून के विशेषज्ञों के साथ तावड़ू के रिजॉर्ट में मंथन हुआ तो आगे की रणनीति भी तैयार हुई। राजस्थान की सियासत की पटकथा तावड़ू में लिखी जा रही है। बताया जा रहा है कि कांग्रेसी नेता लग्जरी गाडिय़ों में कानूनी विशेषज्ञों के साथ आइटीसी ग्रैैंड भारत होटल के कुछ किलोमीटर दूर स्थित एक रिजॉर्ट में पहुंचे और बैठक कर आगे की रणनीति तैयार की। 

बता दें कि राजस्थान विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी ने 19 विधायकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। नोटिस का जवाब देने के लिए बृहस्पतिवार को तावड़ू के एक रिजॉर्ट में कांग्रेसी नेता की मौजूदगी में विशेषज्ञों के साथ चर्चा हुई है। दोपहर में आठ से दस लग्जरी गाडिय़ां तावड़ू के एक रिजॉर्ट में प्रवेश करती हैं, जिनमें कुछ आरजे नंबर की थी तो कुछ लग्जरी गाडिय़ों की नंबर प्लेट पर कवर चढ़ा हुआ था। बताया जा रहा है कि सचिन पायलट की मौजूदगी में कांग्रेस के बागी विधायकों ने आगे की कानूनी लड़ाई के लिए जानकारों के साथ मंथन किया है।

इस बैठक में कुछ गुर्जर नेताओं के भी शामिल होने की संभावना जताई गई है। बुधवार को भी सचिन के आने की संभावना जताई गई थी, हालांकि वह नहीं पहुंचे थे। सुबह आइटीसी ग्रैंड भारत होटल के बाहर उस समय हलचल तेज हुई जब एक लग्जरी गाड़ी से दो लोग होटल में प्रवेश करते हैं, बताया जा रहा है कि दो घंटे बाद वह लोग दिल्ली रवाना हो जाते हैं और होटल के बाहर स्थिति सामान्य हो जाती है। रात में दो बार वीआइपी मूवमेंट होने से एक बार फिर होटल के बाहर हलचल तेज हो जाती है और मीडिया कर्मियों की भाग दौड़ बढ़ जाती है। होटल के बाहर फोर्स के साथ ही खुफिया के लोग भी तैनात हैं।

chat bot
आपका साथी