हरियाणा में पांच साल तक एक ही जगह नहीं टिके रहेंगे पुलिसकर्मी, मुख्यमंत्री ने तत्काल दिए तबादले के आदेश

रैली के आयोजक अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक नसीम अहमद ने मंच से मुख्यमंत्री के सामने कहा कि जिले में तैनात पुलिसकर्मी और बिजली निगम के अधिकारी कर्मचारी भ्रष्टाचार फैलाकर सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस नीति को पलीता लगा रहे हैं।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 07:10 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 07:10 PM (IST)
हरियाणा में पांच साल तक एक ही जगह नहीं टिके रहेंगे पुलिसकर्मी, मुख्यमंत्री ने तत्काल दिए तबादले के आदेश
मंहू चौपड़ा पर आयोजित हुई हरियाणा प्रगति रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिले को कई सौगातें दी।

फिरोजपुर झिरका [अख्तर अलवी] । मंहू चौपड़ा पर आयोजित हुई हरियाणा प्रगति रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिले को कई सौगातें दी। इस बीच रैली के आयोजक अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक नसीम अहमद ने मंच से मुख्यमंत्री के सामने कहा कि जिले में तैनात पुलिसकर्मी और बिजली निगम के अधिकारी कर्मचारी भ्रष्टाचार फैलाकर सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस नीति को पलीता लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा पुलिस विभाग के पुलिसकर्मी पहले तो लोगों पर नाजायज व झूठा मुकदमा दर्ज करते हैं फिर उसे रद करने के पैसे वसूलते हैं। ऐसे में इनका यहां से तबादला किया जाए। इसी तरह उन्होंने बिजली विभाग में फैल रहे भ्रष्टाचार पर भी बिजली कर्मीयों की शिकायत मुख्यमंत्री के समक्ष की। उन्होंने कहा बीते कई महीनों से विधानसभा क्षेत्र के गांव चित्तौड़ा में बिजली की लाइन बिछाने के लिए बिजली कर्मी पैसों की डिमांड कर रहे हैं। पैसा न मिलने पर वे लाइन को नहीं लगा रहे हैं। लेकिन जब उन्हें पता चला कि मेवात में मुख्यमंत्री आ रहे तो एक दिन पहले ही उक्त गांव में लाइन बिछा दी गई।

पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि सरकार की नीतियों को पलीता लगा रहे अधिकारी कर्मचारियों का यहां से तबादला किया जाए। इसके पश्चात जब मुख्यमंत्री अपना संबोधन करने मंच पर पहुंचे तो उन्होंने कहा जिन पुलिसकर्मीयों को जिले में पांच साल हो गए हैं उन्हें तत्काल प्रभाव से आज ही बदलने के आदेश दिए जाते हैं।

मुख्यमंत्री जैसे ही मंच से बात को कहा तो रैली में उपस्थित लोगों ने तालियां बजाकर उनका आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री के आदेश देते हुए जिले में बैठे भ्रष्ट अधिकारियों तथा कर्मचारियों की सांसे फूल गई। नसीम अहमद ने कहा मुख्यमंत्री का यह निर्णय स्वागत योग्य है। मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार को लेकर सख्त हैं वे इस प्रकार की गतिविधियों को अपनी सरकार में कतई बर्दाश्त नहीं करते।

chat bot
आपका साथी