Coronavirus: रेड जोन नूंह में एक और मरीज मिला कोरोना पॉजिटिव, 4 स्वस्थ होकर लौटे घर

Coronavirus हरियाणा के रेड जोन नूंह (मेवात) क्षेत्र में शुक्रवार को एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 17 Apr 2020 02:51 PM (IST) Updated:Fri, 17 Apr 2020 03:26 PM (IST)
Coronavirus: रेड जोन नूंह में एक और मरीज मिला कोरोना पॉजिटिव, 4 स्वस्थ होकर लौटे घर
Coronavirus: रेड जोन नूंह में एक और मरीज मिला कोरोना पॉजिटिव, 4 स्वस्थ होकर लौटे घर

नूंह, जागरण संवाददाता। हरियाणा के रेड जोन नूंह (मेवात) क्षेत्र में शुक्रवार को एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। जबकि चार मरीज स्वस्थ होकर कोरोना से जंग जीत चुके हैं। वर्तमान में जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 52 हैं। जिनका इलाज शहीद हसन खां मेवाती राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय, नलहड़ में जारी है।

जिले में अबतक दो हजार से अधिक लोगों को निगरानी में लिया जा चुका है। नूंह जिले के उप सिविल सर्जन एवं नोडल अधिकारी कोरोना डॉ. अरविंद के मुताबिक जिले में अब तक 2033 लोगों को निगरानी में रखा गया था, 331 लोगों ने अपना निगरानी का पीरियड पूरा कर लिया है। जिसके चलते 1702 लोग अभी क्वारंटाइन केंद्रों पर निगरानी में हैं।

जिले से स्वास्थ्य महकमे ने अबतक 1143 लोगों को नमूने रोहतक पीजीआइ भेजे हैं। जिनमें 974 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है वहीं जिले में अबतक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 56 पहुंची, जिनमें चार मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिसके चलते 52 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज मेडिकल कालेज नलहड़ के क्वारंटाइन सेंटर पर जारी है। नया कोरोना पॉजिटिव मरीज पिनगवां खंड से ताल्लुक रखता है।

रंग ला रही मेहनत, ठीक हो रहे कोरोना संक्रमित

कोरोनो को हराने में जुटे डॉक्सर्ट, नर्स और मेडिकल स्टाफ की मेहनत रंग लाने लगी है। नूंह के शहीद हसन खां मेवाती राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के चिकित्सकों की टीम की अथक मेहनत के चलते अबतक 12 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। गुरुवार को भी नलहड़ स्थिति चिकित्सा महाविद्यालय में जहां नूंह के सात नए कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हुए वहीं, ठीक हुए दो मरीजों को छुट्टी भी दी गई। अभी भी यहां 85 मरीजों का इलाज जारी है।

बता दे संसाधनों की कमी के बाद भी यहां के डॉक्टर एवं स्टाफ बेहतर सेवाएं दे रहे हैं। वहीं, मेडिकल कालेज की निदेशक डॉ. यामिनी ने बताया कि उन्हें अपनी टीम पर पूरा भरोसा है। डॉक्टरों की कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि यहां से 12 मरीज ठीक होकर जा चुके हैं। कोरोना से जंग जीतने वालों में केरल और जम्मू-कश्मीर के एक-एख जमाती है, जिन्हें मांडीखेड़ा से यहां लाया गया है। अब उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इसके साथ ही पलवल के सात और फरीदाबाद के दो संक्रमित ठीक होकर जा चुके हैं। इससे पहले कांग्रेस विधायक दल के उपनेता व नूंह विधायक आफताब अहमद संसाधनों का अभाव देख प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से संपर्क कर उनसे उक्त मेडिकल कालेज में केवल नूंह जिले के कोरोना संक्रमितों का ही इलाज कराए जाने की मांग कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी