नूंह में कोरोना वायरस का एक और मामला, अब तक 57 लोग हो चुके हैं संक्रमित

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 57 पर पहुंची। जिनमें चार मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और शेष 53 मरीजों का इलाज शहीद हसन खां मेवाती राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय नलहड़ में जारी है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sat, 18 Apr 2020 05:37 PM (IST) Updated:Sat, 18 Apr 2020 05:37 PM (IST)
नूंह में कोरोना वायरस का एक और मामला, अब तक 57 लोग हो चुके हैं संक्रमित
नूंह में कोरोना वायरस का एक और मामला, अब तक 57 लोग हो चुके हैं संक्रमित

नूंह, जागरण संवाददाता। नूंह में थम नहीं रहा कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने आंकड़ा, जिले के ब्लाक खंड इंड्री के बारोटा गांव में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। जिससे जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 57 पर पहुंची। जिनमें चार मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और शेष 53 मरीजों का इलाज शहीद हसन खां मेवाती राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय नलहड़ में जारी है।

उप सिविल सर्जन एवं नोडल अधिकारी कोरोना डॉ. अरविंद के मुताबिक जिले में अब तक 2091 लोगों को निगरानी में रखा गया था, 380 लोगों ने अपना निगरानी का पीरियड पूरा कर लिया है। जिसके चलते 1711 लोग अभी क्वारंटाइन केंद्रों पर निगरानी में हैं। जिले से स्वास्थ्य महकमे ने अबतक 1201 लोगों को नमूने रोहतक पीजीआइ भेजे हैं। जिनमें 1082 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है वहीं जिले में अबतक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 57 है। चार मरीज ठीक हो चुके हैं, जिनकी अस्पताल से छुट्टी की जा चुकी है। 53 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज जारी है। उपायुक्त पंकज ने बताया कि जिले में अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि सभी संबंधित अधिकारी लॉकडाउन के आदेशों का पालन सुनिश्चित कराएंगे। आदेशों की उल्लंघना करने वाले सजा के हकदार होंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक 14,378 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, और मरने वालों का आंकड़ा 480 तक पहुंच गया है। वहीं 12 हजार से ज्यादा का इलाज अभी भी चल रहा है जबकि 2 हजार से अधिक लोग इस घातक वायरस से ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया है कि कल से अब तक देश में कोरोना के कुल 991 केस सामने आ चुके हैं और 43 नई मौतें इसकी वजह से हुई हैं। वहीं, देश के 45 जिलों में 14 दिनों के अंदर कोरोना का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। वहीं कोरोना से सबसे ज्यादा मृत्यु 75 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों में हुई है, जो कि 42.2 फीसद है।

chat bot
आपका साथी