पुलिस ने गोतस्करों से 15 गोधन को कराया आजाद, दो आरोपित गिरफ्तार

सीएस स्टाफ के प्रभारी कंवरपाल ने बताया कि सूचना मिली कि शाहपुर खेड़ा स्थित कटी घाटी के रास्ते एक ट्रक के माध्यम से दो पशु तस्कर यहां से कुछ जानवरों को राजस्थान ले जा रहे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Sep 2020 05:50 PM (IST) Updated:Mon, 14 Sep 2020 05:50 PM (IST)
पुलिस ने गोतस्करों से 15 गोधन को कराया आजाद, दो आरोपित गिरफ्तार
पुलिस ने गोतस्करों से 15 गोधन को कराया आजाद, दो आरोपित गिरफ्तार

फिरोजपुर झिरका, अख्तर अलवी। क्षेत्र में गोतस्करी व इसकी हत्या पर अंकुश लगाते हुए फिरोजपुर झिरका सीएस स्टाफ पुलिस ने यहां के शाहपुर खेड़ा गांव स्थित कटी घाटी में दबिश देकर 15 गोधन को गोतस्करों के चंगुल से मुक्त कराने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने मौके से दो आरोपित गोतस्करों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों की पहचान रफीक पुत्र हुसैना निवासी पल्ला जिला नूंह व धर्मबीर उर्फ लाला पुत्र गोपीराम निवासी ततारपुर चौराहा जिला अलवर राजस्थान के रूप में बताई है। 

सीएस स्टाफ के प्रभारी कंवरपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार की शाम पुलिस को अज्ञात सूत्रों से सूचना मिली कि शाहपुर खेड़ा स्थित कटी घाटी के रास्ते एक ट्रक के माध्यम से दो पशु तस्कर 10 से 15 गोधन को लादकर उन्हें राजस्थान ले जाने वाले हैं। पुलिस ने सूचना के आधार पर उक्त स्थान पर घेराबंदी की तो सामने से आते दिखे ट्रक को रूकवाने का प्रयास किया गया। लेकिन ट्रक चालक ने पुलिस को देखकर उसे दौड़ा लिया। स्टाफ के जवानों ने ट्रक का पीछा कर उसमें सवार दोनों तस्करों को दबोच लिया। पुलिस द्वारा जब तिरपाल से ढके ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें से  15 गोधन जीवित अवस्था में प्राप्त हुए। पुलिस ने सभी गोधन को सुरक्षित गौशाला में भिजवाकर आरोपितों पर विभिन्न धाराओं में अभियोग अंकित कर लिया है। प्रभारी ने बताया कि आरोपितों का कोविड-19 टेस्ट कराकर कानूनी कार्रवाई पूरी की जा रही है। 

रविवार के दिन गोतस्करी के मामले में पकड़े गए धर्मबीर और रफीक नाम के बदमाश के ऊपर नारनौल, गुरुग्राम और नूंह जिले में कई मामले दर्ज हैं। धर्मबीर पर पटौदी थाना क्षेत्र में हत्या व नारनौल व पिलानी थाना क्षेत्र में पशु चोरी के कुल सात मामले दर्ज हैं। इसी तरह रफीक नाम के बदमाश पर थाना क्षेत्र रोजका मेव, तावडू व नूंह में गोतस्करी के कुल तीन मामले दर्ज हैं। धर्मबीर नाम का बदमाश उपरोक्त मामलों में जमानत पर रिहा चल रहा है जबकि रफीक तस्करी के इन मामलों से फरार से चल रहा था।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी