दुष्यंत चौटाला का बड़ा एलान, कहा- प्राइवेट कंपनियों में 15 अक्टूबर से स्थानीय बेरोजगाराें को देना होगा जॉब

हरियाणा के बेरोजगारों के अच्छे दिन आने वाले हैं। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एक बड़ा एलान करते हुए कहा कि निजी कंपनियों में 75 प्रतिशत प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार देने का काम 15 अक्टूबर से लागू करना होगा।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:31 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:12 PM (IST)
दुष्यंत चौटाला का बड़ा एलान, कहा- प्राइवेट कंपनियों में 15 अक्टूबर से स्थानीय बेरोजगाराें को देना होगा जॉब
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नौकरी को लेकर किया बड़ा एलान।

नूंह, जागरण संवाददाता। हरियाणा के बेरोजगारों के अच्छे दिन आने वाले हैं। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एक बड़ा एलान करते हुए कहा कि निजी कंपनियों में 75 प्रतिशत प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार देने का काम 15 अक्टूबर से लागू करना होगा। दुष्यंत चौटाला ने यह बातें नूंह जिले में उस वक्त कहीं जब वह हिलालपुर गांव में पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 42 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण कर रहे थे।

प्रदेश के युवाओं के लिए मिलेगा फायदा

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी को हरियाणा में गठबंधन सरकार में लाने के लिए प्रदेशवासियों ने सराहनीय सहयोग दिया है। अल्प समय में पार्टी बनाकर चुनाव लड़ा और प्रदेश की जनता ने न केवल दस विधायक दिए बल्कि वोटिंग फीसद भी 17.5 फीसद पहुंचाया है। कार्यकर्ताओं ने भी अच्छा काम किया है, जिससे तय समय में 45 हजार सदस्य बन चुके हैं। आने वाले समय में 10 लाख कार्यकर्ता बनाने का लक्ष्य लेकर पार्टी चल रही है। यह सब जननायक पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के आदर्श एवं जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला के विचारों से संभव हुआ है।

उपमुख्यमंत्री बतौर मुख्य वक्ता नूंह जिले के हिलालपुर गांव में पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 108वीं जयंती के अवसर पर आयोजित प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जेजेपी अब हरियाणा के साथ ही आने वाले समय में यूपी, राजस्थान एवं पंजाब की ओर भी कदम बढ़ाएगी।

हर हाल में वादा पूरा करेगी पार्टी

प्रदेश में जेजेपी को सरकार की सत्ता में लाने से लेकर संगठन खड़ा करने में युवाओं का बड़ा योगदान रहा है। पार्टी उनके इस योगदान को कभी नहीं भुलाएगी और प्रदेश के युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार दिलवाने के लिए 75 प्रतिशत आरक्षण का कानून विधानसभा में हरियाणा सरकार ने पास करवाया। उन्होंने मंच से घोषणा की कि प्रदेश में 15 अक्टूबर से निजी क्षेत्र में प्रदेश के युवाओं के लिए आरक्षण का कानून लागू होगा।

किसानों को मिलेंगे अब ज्यादा पैसे

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने स्व. देवीलाल को श्रद्धाजंलि देते हुए कहा कि हरियाणा में जननायक की सबसे उंची प्रतिमा लगाई गई है जोकि देश-प्रदेश की एकता का प्रतीक है। पिछले वर्ष की दोनों खरीफ व रबी की सीजन में किए गए भुगतान के मुकाबले एमएसपी बढ़ने से किसानों के खातों में 1200 से 1300 करोड़ रुपये की अधिक राशि पहुंचेगी। पिछले वर्षाे के 190 मंडियों के मुकाबले इस वर्ष प्रदेश में 400 मंडियों में गेहूं की खरीद की गई। उन्होंने विपक्षी दलों द्वारा गठबंधन सरकार गिरने की बात करने वालों को जवाब देते हुए कहा कि उनके सरकार गिराने के सपना पूरा नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी