Haryana Road Accident: नौसिखिया कार ड्राइवर ने सड़क किनारे खड़े 4 लोगों को कुचला, 3 की हालत नाजुक

Haryana Road Accident मेवात के फिरोजपुर झिरका में एक सड़क हादसे में नौसिखिए कार के चालक ने सड़क किनारे खड़े चार लोगों को रौंद डाला। हादसे में घायलों में तीन की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:07 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:07 AM (IST)
Haryana Road Accident: नौसिखिया कार ड्राइवर ने सड़क किनारे खड़े 4 लोगों को कुचला, 3 की हालत नाजुक
Haryana Road Accident: नौसिखिया कार ड्राइवर ने सड़क किनारे खड़े 4 लोगों को कुचला, 3 की हालत नाजुक

नूंह/मेवात, जागरण संवाददाता। हाल ही में देश के अलग अलग हिस्सों में लोगों पर कार चढ़ाकर कुचलने की घटनाओं ने सभी को झकझोरने का काम किया है। मेवात के फिरोजपुर झिरका में भी एक ऐसी ही घटना सामने आई, जहां एक नौसिखिए कार के चालक ने सड़क किनारे खड़े चार लोगों को रौंद डाला। घायलों में तीन की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। इन्हें उपचार के लिए राजस्थान के अलवर तथा जयपुर में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने कार के चालक को धुन डाला। दुर्घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने नौसिखिया ड्राइवर को हिरासत में लेकर उसकी गाड़ी को जप्त कर लिया है। दुर्घटना थाना क्षेत्र के गांव माहोली में बृहस्पतिवार की रात घटित हुई, जहां सवारी की इंतजार में खड़े चार लोगों को तेज रफ्तार इको कार ने कुचल दिया था।

जानकारी के अनुसार देर रात फिरोजपुर झिरका थाना क्षेत्र के गांव माहोली में सायमीरबास के रहने वाले चार व्यक्ति अपने घर जाने के लिए सवारी का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान सामने से आई एक तेज रफ्तार इको कार ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अनियंत्रित कार सड़क किनारे खड़े लोगों को काफी दूर तक घसीट कर ले गई। जिसकी चपेट में आए दो व्यक्तियों के पैर टूट गए जबकि दो व्यक्तियों के सिर तथा पीठ में गंभीर चोटें आई। राहगीरों की सहायता से दुर्घटना में घायल हुए चारों घायलों को उपचार के लिए मांडीखेड़ा के अल-आफिया अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें आगे के लिए रेफर कर दिया। समाचार लिखे जाने तक घायलों में तीन की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। वहीं उक्त सिंगल रुट हाईवे पर एक बार फिर से हुए सड़क हादसे को लेकर क्षेत्र के लोगों में गुस्सा देखा गया।

लोगों का आरोप है कि प्रदेश सरकार इस हाईवे का जानबूझकर चौड़ीकरण नहीं कर रही है। खूनी हाईवे के नाम से बदनाम हो चुकी इस सिंगल रुट सड़क पर आए दिन होते हादसों में मेवात के मासूम लोग मारे जा रहे हैं। हालाकि लोगों की मांग के बाद प्रदेश सरकार ने हाल ही में इस सड़क को चारमार्गीय बनाने के लिए 292 करोड रुपये की राशि स्वीकृत की है। राशि मंजूर होने के बाद भी अभी तक इस दिशा में कोई काम शुरू नहीं किया गया है। जिससे लोगों में रोष है।

दुर्घटना को अंजाम देकर भाग रहे चालक को लोगों ने धुना

हाईवे किनारे खड़े लोगों को टक्कर मारने वाला इको कार का चालक दुर्घटना को अंजाम देकर मौके से भाग निकला। लेकिन ग्रामीणों ने गाड़ी का कई किलोमीटर तक पीछा कर उसे फिरोजपुर झिरका में दबोच लिया। गुस्साए लोगों ने चालक व उसके साथ मौजूद एक अन्य युवक की जमकर धुनाई कर डाली। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने गुस्साई भीड़ से किसी तरह चालक व उसके साथी को बचा लिया और उन्हें थाने ले आए। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी