कक्षा नौवीं एवं ग्याहरवीं में दाखिले की अंतिम तिथि 20 तक

शैक्षणिक सत्र 2021-22 में जिन विद्यार्थियों का एडमिशन अभी तक नहीं हो पाया है उन्हें शिक्षा विभाग ने दाखिला लेने के लिए एक और मौका दिया है। विभाग द्वारा जारी समय सारणी अनुसार हरियाणा के राजकीय एवं अराजकीय विद्यालयों में कक्षा 9वीं और 11वीं में एडमिशन की अंतिम तिथि को एक बार फिर बढ़ाने का फैसला लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:03 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:03 PM (IST)
कक्षा नौवीं एवं ग्याहरवीं में दाखिले की अंतिम तिथि 20 तक
कक्षा नौवीं एवं ग्याहरवीं में दाखिले की अंतिम तिथि 20 तक

जागरण संवाददाता, नूंह : शैक्षणिक सत्र 2021-22 में जिन विद्यार्थियों का एडमिशन अभी तक नहीं हो पाया है उन्हें शिक्षा विभाग ने दाखिला लेने के लिए एक और मौका दिया है। विभाग द्वारा जारी समय सारणी अनुसार हरियाणा के राजकीय एवं अराजकीय विद्यालयों में कक्षा 9वीं और 11वीं में एडमिशन की अंतिम तिथि को एक बार फिर बढ़ाने का फैसला लिया है। जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश गोरिया ने प्रवेश प्रक्रिया को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कक्षा 9वीं एवं 11वीं में दाखिले की अंतिम तिथि को अबकी बार तीसरी बार बढ़ाया है। इससे जिले में ड्राप आउट बच्चों को रोकने एवं कोरोना महामारी या अन्य कारणों से दाखिला नहीं ले पाए बच्चों को मदद मिलेगी। वो सभी अब 20 अक्टूबर तक बिना किसी लेट फीस के विद्यालयों में दाखिला ले सकेंगे। उम्मीद की जा रही है इन दो दिनों में सभी बच्चे दाखिला ले सकेंगे।

शिक्षा विभाग ने जारी की सूचना : विभाग द्वारा जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक, कक्षा 9वीं में संस्था के मुखिया द्वारा संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी एवं कक्षा 11वीं में संस्था के मुखिया द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी की अनुमति प्राप्त कर 20 अक्टूबर तक बिना विलंब शुल्क के प्रवेश लिए जा सकते हैं। ध्यान रहे कि अंतिम तिथि के बाद एमआईएस पोर्टल पर दाखिला बंद हो जाएगा फिर इस सत्र में उन्हें कोई मौका नहीं मिला पायेगा। उसके बाद निदेशक पंचकूला की अनुमति से हो पायेगा।

----

उन्होंने जिले में सभी प्राचार्यो को सूचित करते हुए निर्देश जारी कर दिए गए है कि वो दिशा-निर्देशों के अनुसार बिना किसी लेट फीस के दाखिले की प्रक्रिया को 20 अक्टूबर तक संपन्न करें।

सुरेश गोरिया, जिला शिक्षा अधिकारी

chat bot
आपका साथी