कोरोना योद्धा : कोरोना के खिलाफ जंग में योद्धा की भूमिका निभा रहे सफाई कर्मचारी

कोरोना के खिलाफ जंग में सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी योद्धा की त

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Apr 2020 06:49 PM (IST) Updated:Mon, 20 Apr 2020 07:03 PM (IST)
कोरोना योद्धा : कोरोना के खिलाफ जंग में योद्धा की भूमिका निभा रहे सफाई कर्मचारी
कोरोना योद्धा : कोरोना के खिलाफ जंग में योद्धा की भूमिका निभा रहे सफाई कर्मचारी

संवाद सहयोगी, तावडू: कोरोना के खिलाफ जंग में सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी योद्धा की तरह अपनी-अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। इनमें से कुछ ऐसे भी हैं जो प्रतिदिन हमारी नजरों के सामने से गुजरते हैं। वे परिश्रम तो कठोर करते है, लेकिन सुर्खियों में कम ही रहते है। इन्हें न खाने की चिता है, न ही घर जाने का कोई समय है। पर सब परेशानी भूलाकर ये शहर को स्वच्छ रखते हैं।

हम बात कर रहे हैं सफाई कर्मचारियों की। आपदा की इस घड़ी में शहर की हर गली व मोहल्ले को सैनिटाइज व साफ रखना इनकी जिम्मेदारी है, जिसका ये बखूबी निर्वहन भी कर रहे हैं। यही कारण है कि लोगों के बीच इन दिनों अभिनेता की तरह प्रसंशा बटोर रहे हैं, जो रील नहीं रियल में बेहतर कार्य कर रहा है। इन्हीं में से अशोक कुमार सफाई दरोगा, राजेश कुमार, बिजेंद्र, दीपक व विकास से बात की गई, तो इनका कहना है कि संकट की इस घड़ी में वे देश व समाज को अपनी ओर से सर्वोत्तम सेवा दे रहे हैं। ऐसे माहौल में उनकी जिम्मेदारी और अधिक बढ़ गई है।

-: कोट:-

इनके जज्बे को सलाम है। शहर को स्वच्छ रखने में सफाई कर्मचारी अहम भूमिका निभा रहे हैं। इनके योगदान को कम नहीं आंका जा सकता है। विपरित परिस्थितियों में भी ये योद्धा कर्तव्य का निर्वहन में पीछे नहीं हैं। ठेकेदार के माध्यम से ये कर्मी काम कर रहे हैं। समाज के प्रति इनकी सेवाएं सराहनीय हैं।

- विनय कुमार, सचिव, नपा।

chat bot
आपका साथी