पशु मेले में हेराफेरी का आरोप, मुख्यमंत्री व गृहमंत्री को भेजी शिकायत

यहां के गुरुग्राम-अलवर मार्ग पर नगर पालिका की देखरेख में चलने वाले पशु मेले को लेकर नपा के पूर्व प्रधान जयसिंह सैनी ने वर्तमान प्रधान व अधिकारियों पर लाखों रुपये की हेराफेरी का गंभीर आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 05:30 PM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 05:30 PM (IST)
पशु मेले में हेराफेरी का आरोप, मुख्यमंत्री व गृहमंत्री को भेजी शिकायत
पशु मेले में हेराफेरी का आरोप, मुख्यमंत्री व गृहमंत्री को भेजी शिकायत

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका: यहां के गुरुग्राम-अलवर मार्ग पर नगर पालिका की देखरेख में चलने वाले पशु मेले को लेकर नपा के पूर्व प्रधान जयसिंह सैनी ने वर्तमान प्रधान व अधिकारियों पर लाखों रुपये की हेराफेरी का गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने इस बाबत प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व गृहमंत्री अनिल विज सहित तमाम उच्च अधिकारियों को पत्र भेजकर मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

अपनी भेजी शिकायत में पूर्व प्रधान जयसिंह सैनी ने आरोप लगाया कि वर्षो से लगनी वाले पशु मेले के बाजार को कोरोना महामारी के कारण बंद कर दिया गया था। लेकिन बीते महीने पांच नवंबर को इसे बिना किसी सक्षम अधिकारी की अनुमति व आदेश के पुन: चालू करवा दिया गया। इस मेले में कोविड-19 के नियमों की धज्जियां किस प्रकार से उड़ाई जा रही हैं इसका प्रमाण उनके द्वारा शिकायत पत्र के साथ संलग्न किया गया है।

उन्होंने शिकायत पत्र में लिखा कि उपरोक्त पशु मेले का ठेका बीते वर्ष ढाई करोड़ रुपये में छोड़ा गया था। नियमानुसार ठेकेदार को हर सप्ताह चार लाख रुपये बतौर किस्त नगर पालिका में जमा कराने होते हैं, लेकिन बीते चार सप्ताह से एक भी पैसा नगर पालिका में जमा नहीं कराया गया है। जयसिंह सैनी ने सवाल किया कि ये पैसा कहां जा रहा है। उनका सीधा आरोप है कि इस पैसे को यहां बैठे लोग खुर्दबुर्द कर अपनी जेब में डाल रहे हैं। हालांकि जब मामले ने तूल पकड़ा तो पशु मेला चलाने वाले ठेकेदार ने 18 लाख रुपये नगर पालिका के खाते में आरटीजीएस करवा दिए हैं। इसकी पुष्टि नपा अधिकारियों ने की है।

जयसिंह सैनी ने आरोप लगाते हुए कहा पशु मेले को किसके आदेश पर पुन: शुरू किया गया है, इसका जवाब उन्होंने पत्र के जरिये संबंधित विभाग व अधिकारियों से मांगा है। पूर्व प्रधान ने इस मामले की जांच किसी सरकारी एजेंसी से करवाने की मांग करते हुए कहा कि जांच होने पर दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा

वहीं नगर पालिका के प्रधान अशोक गुर्जर ने कहा कि पूर्व प्रधान के आरोप बेबुनियाद और झूठे हैं। उपायुक्त के आदेश पर पशु मेले को पुन: शुरू करवाया गया है। नियमों का पालन किया जा रहा है। किसी तरह की कोई लापरवाही व उल्लंघन नहीं है।

chat bot
आपका साथी