घरों के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन, परेशानी

नगीना के खेड़ली कला गांव में घर के ऊपर से बिजली की 11000 की वोल्ट की लाइन गुजर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:01 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:01 PM (IST)
घरों के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन, परेशानी
घरों के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन, परेशानी

संवाद सहयोगी, नगीना: नगीना के खेड़ली कला गांव में घर के ऊपर से बिजली की 11000 की वोल्ट की लाइन गुजर रही है। इससे रहने वाले परिवार भय के साए में जीने को मजबूर हैं। गांव के रफीक, रसीद अहमद, आरिफ, आशिक सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि उनके करीब आधा दर्जन घरों के ऊपर से बिजली की बड़ी लाइन गुजर रही है। यह लाइन कई बार टूट कर गिर भी चुकी है।

इन दिनों बरसात का मौसम है। यदि बिजली की लाइन गिर गई तो बड़ी अनहोनी को अंजाम दे सकती है। इसलिए बिजली निगम को इस संबंध में संज्ञान लेना चाहिए और इस बिजली की लाइन को हटाना चाहिए। उन्होंने बताया कि कई बार इस लाइन को हटवाने के लिए बिजली निगम के कार्यालय में चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन निगम इस लाइन को हटाने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने बताया कि एक बार रात के समय में यहां से तार टूट गया था। बड़ी मुश्किल से पशु व बच्चों की जान बचाई थी। इसके अलावा भी इससे खतरा आजकल ज्यादा बढ़ा हुआ है। यदि यह तार यहां से हट जाएं तो इस मानसिक परेशानी से निजात मिल सकती है। अन्यथा दिन प्रतिदिन इस लाइन की वजह से इन सभी परिवारों को परेशान होना पड़ रहा है। यदि बिजली निगम ने इन तारों को जल्द से जल्द नहीं बदला तो ग्रामीण बिजली कार्यालय नगीना में आकर प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे।

इस संबंध में प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही घरों के ऊपर से गुजर रहे तारों को बदला जाएगा। इस प्रकार की परेशानी जिन गांवों में है, उन सभी की इस परेशानी को दूर किया जा रहा है। बिजली निगम की वजह से लोगों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।

अशोक कुमार, एसडीओ बिजली निगम नगीना

chat bot
आपका साथी