पुलिस निगरानी में हुआ डीएपी का वितरण

डीएपी खाद को लेकर क्षेत्र के किसान परेशान दिखाई दिए। शनिवार व रविवार के बाद बुधवार को फिर खाद लेने को लेकर किसानों में होड़ मची रही। पुरुषों के मुकाबले डीएपी लेने के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। खाद लेने को लेकर कई किसान मार्केट कमेटी कार्यालय के गेट पर आ बैठे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 05:34 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:34 PM (IST)
पुलिस निगरानी में हुआ डीएपी का वितरण
पुलिस निगरानी में हुआ डीएपी का वितरण

संवाद सहयोगी, तावडू: डीएपी खाद को लेकर क्षेत्र के किसान परेशान दिखाई दिए। शनिवार व रविवार के बाद बुधवार को फिर खाद लेने को लेकर किसानों में होड़ मची रही। पुरुषों के मुकाबले डीएपी लेने के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। खाद लेने को लेकर कई किसान मार्केट कमेटी कार्यालय के गेट पर आ बैठे।

खाद को लेकर महिलाओं की ऐसी भीड़ पहले कभी देखने को नहीं मिली। जहां महिलाएं हाथों में पानी की बोतल व खाने के लिए रोटियां लेकर लाइनों में लगी रहीं। खाद लेने आई महिला रुखसार बानो, धनपति देवी, मोरबी निजामपुर, असमीना सुनारी आदि ने बताया कि उन लोगों को दो दिनों तक लाइन में लगने के बाद बिना खाद लिए खाली हाथ लौटना पड़ा। आज तीसरे दिन वह उम्मीद करके आई हैं कि आज उन्हें खाद मिल जाएगा।

वहीं रेवाड़ी से आगे अटेली मंडी में किसानों द्वारा एक डीएपी खाद की गाड़ी लूटने की सूचना पाकर जिला पुलिस भी हरकत में आ गई है। पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनियां ने अतिरिक्त पुलिस बल भेजकर खाद वितरण के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है। डीएपी को लेकर किसानों की इस मारामारी पर उपमंडल कृषि अधिकारी डा. अजीत सिंह ने बताया कि खाद को लेकर किसी भी प्रकार का पैनिक ना फैलाएं। तावडू में अब तक चार हजार सात सौ डीएपी बैग किसानों को वितरित किए जा चुके हैं। दूसरी खेप में 2260 डीएपी बैग तावडू पहुंचे हैं जिन्हें गांव मोहम्मदपुर अहिर व तावडू नगर में चार पीओएस मशीनों द्वारा वितरित किया जा रहा है। प्रत्येक किसान को एक आधार कार्ड पर दो डीएपी बैग उपलब्ध कराए जा रहे हैं। खाद को लेकर किसान चितित ना हो जरूरत के मुताबिक सभी किसानों को समय रहते खाद उपलब्ध कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी