अंत्योदय परिवार उत्थान योजना मील का पत्थर साबित होगी

उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा आरंभ की गई अंत्योदय परिवार उत्थान योजना आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की आय में सुधार करने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी। इस योजना से प्रदेश के वंचित वर्ग के परिवारों के जीवन में निश्चित तौर पर सकारात्मक बदलाव आएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:43 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:43 PM (IST)
अंत्योदय परिवार उत्थान योजना मील का पत्थर साबित होगी
अंत्योदय परिवार उत्थान योजना मील का पत्थर साबित होगी

संवाद सहयोगी, तावडू: उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा आरंभ की गई अंत्योदय परिवार उत्थान योजना आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की आय में सुधार करने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी। इस योजना से प्रदेश के वंचित वर्ग के परिवारों के जीवन में निश्चित तौर पर सकारात्मक बदलाव आएगा।

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह मंगलवार को द्वितीय चरण में जिला के खंड इंडरी में अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत आयोजित अंत्योदय मेले का अवलोकन कर रहे थे। मेले में आटा गांव से आई हुई पूजा ने डीसी कैप्टन शक्ति सिंह से मिलकर कहा कि उन्हें बकरी का लोन चाहिए, लेकिन बैंक कर्मी आना-कानी कर रहे हैं। डीसी ने मौके पर ही एलडीएम को बुलाया और एक सप्ताह में लोन करने के निर्देश दिए। अंत्योदय मेले आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के जीवन स्तर में बदलाव लाने में अहम भूमिका निभाएंगे। इस योजना के तहत उन परिवारों को शामिल किया गया है, जिनकी वार्षिक आय एक लाख रुपये से कम है। अधिकारियों की जिम्मेदारी बनती है कि वे अपने आस-पास के चिन्हित परिवारों को मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। उन्होंने आर्थिक रूप से कमजोर लोगों से इन मेलों का लाभ उठाने का आह्वान किया।

एसडीएम नूंह सलोनी शर्मा ने बताया कि इंडरी खंड में आयोजित अंत्योदय मेले में 679 लाभार्थियों को बुलाया गया है। इस मेले में इंडरी खंड के चार बैंक ग्रामीण बैंक, केनरा बैंक, एसबीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक तथा 17 विभागों ने मेले में स्टाल लगाई हुई है। इस अवसर पर तहसीलदार तावडू शालिनी लाठर, नायब तहसीलदार अख्तर हुसैन, जिला रोजगार अधिकारी रणजीत रावत, बीडीपीओ इंडरी विरेन्द्र सिंह सिधु, एलडीएम सहित योजना से जुड़े अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी