मानव तस्करी के आरोप में एक रोहिग्या गिरफ्तार

अपराध जांच शाखा नूंह ने बांग्लादेश से नाबालिग लड़कियों को लाकर मानसिक तथा यौन उत्पीड़न के आरोप में एक रोहिग्या को गिरफ्तार किया है। मामले में सह-आरोपित मोहम्मद यूनुस मूल रूप से बर्मा का रहने वाला है। मौजूदा समय में आरोपित नूंह जिले के शाहपुर नंगली में बने रोहिग्या शरणार्थी कैंप में रह रहा था। पुलिस ने आरोपित को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:52 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:02 PM (IST)
मानव तस्करी के आरोप में एक रोहिग्या गिरफ्तार
मानव तस्करी के आरोप में एक रोहिग्या गिरफ्तार

संवाद सहयोगी,तावडू: (नूंह) अपराध जांच शाखा नूंह ने बांग्लादेश से नाबालिग लड़कियों को लाकर मानसिक तथा यौन उत्पीड़न के आरोप में एक रोहिग्या को गिरफ्तार किया है। मामले में सह-आरोपित मोहम्मद यूनुस मूल रूप से बर्मा का रहने वाला है। मौजूदा समय में आरोपित नूंह जिले के शाहपुर नंगली में बने रोहिग्या शरणार्थी कैंप में रह रहा था। पुलिस ने आरोपित को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

दो दिसंबर को अपराध जांच शाखा प्रभारी नूंह राजबीर सिंह को सूचना मिली थी की सितंबर में दो नाबालिग बांग्लादेशी लड़कियों को कुछ लोग मिजोरम-कोलकाता के रास्ते भारत लेकर आए हैं, जिसकी एवज में दोनों से 25-25 हजार रुपये भी लिए गए। दोनों नाबालिगों को नूर कबीर रोहिग्या शरणार्थी शाहपुर नंगली कोलकाता से दिल्ली ट्रेन से लेकर आया था। दिल्ली से नूंह निवासी मोहम्मद अयाज लड़कियों को घासेड़ा गांव लेकर आया और पांच दिन उन्हें बंधक बना कर रखा था।

पुलिस के मुताबिक पांच दिन बाद अयाज का चाचा हाफिज अहमद इन दोनों लड़कियों को मालब गांव ले गया जहां दोनों लड़कियों को 70-70 हजार रुपये में कश्मीर में बेचने के लिए सौदेबाजी तय कर रहा था। इसी दौरान आरोपितों ने एक नाबालिग लड़की के भाई गुर हसन निवासी शरणार्थी कैंप हैदराबाद से संपर्क किया और कहा कि 15 हजार रुपये में वह उसकी बहन को वापस लौटा देगा। गुरु हसन ने आरोपित हाफिज के किसी जानकार के खाते में 15 हजार रुपये डलवा भी दिए, लेकिन उसके बावजूद उन्होंने उनकी बहन को उसके हवाले नहीं किया।

30 सितंबर को किसी तरह इस बात की भनक जिला बाल कल्याण समिति नूंह को लगी और दोनों नाबालिग लड़कियों को कब्जे में लेकर दीपालय बालगृह घुसबैठी तावडू में भिजवा दिया। पुलिस को शक है कि इन लड़कियों का मानसिक एवं यौन शोषण किया गया। नूंह शहर थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपित मोहम्मद अयाज को तीन दिसंबर को गिरफ्तार किया था। पूछताछ करने पर उपरोक्त सामने आया कि वारदात में मोहम्मद यूनुस भी शामिल था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीसरे आरोपित की पुलिस तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी