क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति दुरुस्त करने को होंगे व्यापक प्रबंध : वली मोहम्मद

शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में चल रही पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग व्यापक स्तर पर प्रबंध करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 06:56 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 06:56 PM (IST)
क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति दुरुस्त करने को होंगे व्यापक प्रबंध : वली मोहम्मद
क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति दुरुस्त करने को होंगे व्यापक प्रबंध : वली मोहम्मद

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में चल रही पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग व्यापक स्तर पर प्रबंध करेगा। क्षेत्र में पानी की चोरी रोकने तथा अवैध कनेक्शन करने वालों के विरुद्ध जल्द ही बड़ा अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। उक्त बातें जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के नवनियुक्त एसडीओ वली मोहम्मद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।

एसडीओ ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर की पेयजल व्यवस्था को सुचारु ढंग से चलाने के लिए विभागीय अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने कमर कस ली है। इलाके में पानी की किल्लत न हो इसके लिए शेड्यूल बनाए गए हैं। लेकिन सुचारु ढंग से चल रही पेयजल आपूर्ति से पानी की चोरी करने के मामले आ रहे हैं। इसपर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि मनमाने तरीके से तोड़ी जा रही लाइनों की वजह से शहर की जहां पेयजल आपूर्ति पर असर पड़ रहा है वहीं इसके कारण विभाग को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। पेयजल चोरी रोकने के लिए विभाग द्वारा जल्द ही बड़े स्तर पर अभियान की शुरुआत की जाएगी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में जलापूर्ति को बेहतर बनाने के लिए कर्मचारियों संग मीटिग कर सख्त दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पानी की किल्लत को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने प्रधानमंत्री जल जीवन मिशन योजना के बारे में बताया कि उक्त योजना पर युद्धस्तर पर कार्य जारी है। लोगों को मुफ्त कनेक्शन देने के लिए काम में तेजी लाई गई है।

chat bot
आपका साथी