दुकान में तोड़-फोड़ कर पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने के दो आरोपित काबू

--आरोपितों पर पहले भी छीना-झपटी के कई मामले दर्ज फोटो संख्या 14 --अटेली क्षेत्र में एक मिठाई की दुकान में बदमाशों ने की वारदात

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:28 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:28 PM (IST)
दुकान में तोड़-फोड़ कर पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने के दो आरोपित काबू
दुकान में तोड़-फोड़ कर पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने के दो आरोपित काबू

जागरण संवाददाता, नारनौल: अटेली क्षेत्र में एक मिठाई की दुकान में तोड़-फोड़ कर रंगदारी वसूली के मामले में पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यहां बीकानेर मिष्ठान भंडार के संचालक से सेल्समैन को धमकी देकर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। गिरफ्तार आरोपितों में विनोद उर्फ रवि वासी कटकई और शिव कुमार उर्फ बीड़ी वासी गढ़ी रूथल शामिल हैं। दोनों आरोपितों पर पहले भी अन्य मामले दर्ज हैं।

जिला पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने बताया कि अटेली क्षेत्र के बीकानेर मिष्ठान भंडार पर बदमाशों के द्वारा दुकान में तोड़-फोड़ कर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने की घटना घटित हुई थी। इस पर पीड़ित दुकान संचालक और सेल्समैन ने रिपोर्ट लिखवाई। शिकायतकर्ता ने बताया था कि दुकान बढ़ाने के समय एक गाड़ी में कुछ युवक आए, जिनके हाथों में पिस्तौल, राड व डंडे थे और दुकान में घुसकर तोड़-फोड़ करने लगे। तोड़-फोड़ करते हुए पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी और जान से मारने की धमकी दी। इस पर अटेली थाना में तीन नामजद और अन्य अज्ञात पर भारतीय दण्ड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो आरोपितों विनोद उर्फ रवि और शिव कुमार उर्फ बीड़ी को गिरफ्तार किया है। आरोपित विनोद के पहले भी खिलाफ छीना-झपटी और लड़ाई-झगड़े के मामले दर्ज हैं और आरोपित शिव कुमार के खिलाफ हत्या के प्रयास और लड़ाई-झगड़े के मामले दर्ज हैं। पुलिस ने जांच में पता लगाया कि पुरानी रंजिश के चलते आरोपितों ने इस वारदात को अंजाम दिया। आरोपितों को न्यायालय में पेश कर छह दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपितों से वारदात के बारे और वारदात में शामिल अन्य आरोपितों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी