मैनहोल के ढक्कन खुले होने से शहरवासी परेशान

शहर में लोगों को सुविधा के लिए भूमिगत सीवरेज बिछाई जा रही है। मुख्य मार्ग पुलिस लाइन से लेकर किला रोड तक जेसीबी से सड़कों को जगह-जगह छलनी कर दिया गया है। इस कारण मार्ग अब लोगों के सुविधा की जगह दुविधा बन गया है। अब किला रोड पर डाली गई रोड़ी वाहनों के टायर के नीचे आने से दुकानदार और राहगीरों को चोटिल कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:33 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 04:33 PM (IST)
मैनहोल के ढक्कन खुले होने से शहरवासी परेशान
मैनहोल के ढक्कन खुले होने से शहरवासी परेशान

जागरण संवाददाता, नारनौल: शहर में लोगों को सुविधा के लिए भूमिगत सीवरेज बिछाई जा रही है। मुख्य मार्ग पुलिस लाइन से लेकर किला रोड तक जेसीबी से सड़कों को जगह-जगह छलनी कर दिया गया है। इस कारण मार्ग अब लोगों के सुविधा की जगह दुविधा बन गया है। अब किला रोड पर डाली गई रोड़ी वाहनों के टायर के नीचे आने से दुकानदार और राहगीरों को चोटिल कर रही है। कुछ स्थानों पर सीवर के मैनहोल के ढक्कन के खुला होने की वजह से बड़ी दुर्घटना होने को अंदेशा बना रहता है। जिसमें दोपहिया वाहन के साथ बच्चे, युवा ठोकर खाकर गिरने का डर रहता है।

फरवरी में सीवरेजखोदाई शुरू हुई थी, लेकिन अब तक शहरवासियों को राहत नहीं मिल पाई है। शहर के मुख्य मार्ग में अभी भी जेसीबी की मदद से सीवरेज लाइन डाली जा रही है। नियमानुसार जिस प्रकार की सड़क होती है। उसे खोदने के बाद उसी प्रकार की सड़क बनाना होता है। अगर पहले डामर सड़क है तो डामर और सीसी है तो सीसी बनानी होती है। अब नागरिक अस्पताल के सामने से सीवरेज के लिए फिर से सड़क की खोदाई कर दी है, जिससे अस्पताल में मरीजों को लेकर आने वाले स्वजन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इस मार्ग पर पुलिस लाइन, शहर थाना, अनाज मंडी, लोहा मंडी, नागरिक अस्पताल, टीबी अस्पताल, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय व महिला महाविद्यालय पड़ता है। इस मार्ग से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राओं के साथ आमजन आवागमन करते हैं।

मैनहोल के ढक्कन खुले होने से नालियां हो रहीं चोक: राजकीय कन्या विद्यालय के नजदीक मुख्य मार्ग के बीचोबीच मैनहोल के ढक्कन टूटे होने की वजह से दुर्घटना का खतरा बना रहता है। ऐसे में खुले ढक्कन में रोड़ी व प्लास्टिक का कचरा गिरने से सीवरेज चोक होने का डर रहता है। मुख्य मार्ग के बीचोबीच होने की वजह से बेसहारा पशुओं से लेकर आवागमन करने वाले राहगीरों के गिरने का डर रहता है।

chat bot
आपका साथी