डंपर ने मोटरसाइकिल सवार को कुचला

कादीपुर चौक पर मंगलवार शाम को एक मोटरसाइकिल सवार को डंपर ने कुचल दिया। सवार की मौके पर ही मौत हो गई ग्रामीणों ने शव को रोड से हटाने के लिए मना कर दिया और रोड जाम कर दिया। इस दौरान काफी संख्या में पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:23 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:23 PM (IST)
डंपर ने मोटरसाइकिल सवार को कुचला
डंपर ने मोटरसाइकिल सवार को कुचला

जागरण संवाददाता, नारनौल: कादीपुर चौक पर मंगलवार शाम को एक मोटरसाइकिल सवार को डंपर ने कुचल दिया। सवार की मौके पर ही मौत हो गई ग्रामीणों ने शव को रोड से हटाने के लिए मना कर दिया और रोड जाम कर दिया। इस दौरान काफी संख्या में पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारी ग्रामीणों को समझाने की कोशिश करते रहे। ग्रामीणों ने कहा कि वे इस प्रकार की घटना न हो, इसके लिए प्रशासन को सचेत कर चुके थे, परंतु आपने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया। इसके विपरित ग्राम वासियों को ही दबाने का कार्य किया गया। ग्रामीणों ने दोषी पुलिस, दोषी नेता, खनन माफिया के ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। देर रात ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारियों के समझाने पर जाम खोल दिया।

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान के बहरोड एरिया के गांव डुमरोली निवासी रोहताश अपनी भाभी व भतीजे के साथ महेंद्रगढ़ के गांव कुराहवटा से शादी समारोह से बाइक पर सवार होकर लौट रहे थे। जैसे ही वह कादीपुर चौक के पास पहुंचे तो डंपर की चपेट में आ गए। रोहताश के ऊपर से डंपर के टायरों का जोड़ा निकल गया और इस कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। हालांकि, बाद में मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने जाम खुलवा दिया और शव को नागरिक अस्पताल नारनौल में रखवा दिया। डंपर को भी जब्त कर लिया गया है।

लगभग दो महीने पहले सेका गांव से होते हुए कादीपुर चौक की ओर ओवरलोड वाहन जाने का मामला उजागर हुआ था। इसमें लोगों ने इस मामले को प्रशासन तक पहुंचाने का कार्य किया। मनोज सेकवाल ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने उल्टा ही लोगों को डरा धमका कर उनके ऊपर एफआइआर दर्ज कर दी। इस पर ग्रामीण मंत्री ओम प्रकाश यादव के पास गए। लोगों ने अपना दुखड़ा सुनाया, परंतु असफल रहे। वे अपनी समस्या को लेकर गांव वाले डीसी के पास गए, परंतु वहां भी उन्हें असफलता का मुंह देखने को मिला। ग्रामीण फसल की बिजाई में व्यस्त हो गए । धड़ल्ले से ओवरलोड वाहन सेका गांव से गुजरते रहे । मंगलवार को हुआ हादसा भी इसी लापरवाही का नतीजा है।

chat bot
आपका साथी