रंगदारी और हमले के खिलाफ व्यापारी हुए लामबंद

शहर में लगातार लूट डकैती चोरी व हत्या जैसी घटनाएं बढ़ रही हैं जिससे आजिज व्यापारियों ने ज्ञापन सौंपा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:36 PM (IST)
रंगदारी और हमले के खिलाफ व्यापारी हुए लामबंद
रंगदारी और हमले के खिलाफ व्यापारी हुए लामबंद

जागरण संवाददाता, नारनौल :

शहर में लगातार लूट, डकैती, चोरी व हत्या जैसी घटनाएं बढ़ रही है। पिछले कुछ दिनों के दौरान हुई हत्या की घटनाओं ने पुलिस की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। मंगलवार रात को बदमाशों ने शहर में उत्पात मचाते हुए शहर की पुरानी कचहरी के पास एक व्यापारी को सरेआम धमकी देकर 50 लाख रुपये रंगदारी मांगी। वहीं जाते-जाते व्यापारी के घर पर फायर भी कर गया। यहीं नहीं इसके बाद अस्पताल चौकी के बाहर एक निजी अस्पताल पर लाठी डंडों से हमला कर उत्पात मचाया। इससे पुलिस की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। जिले में लगातार बढ़ रहे अपराध से न केवल आमजन बल्कि व्यापारी भी भयभीत हैं। इसी मामले को लेकर शहर के व्यापारी लामबंद हो गए हैं। बुधवार को पुलिस अधीक्षक से मिलकर आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग की। पुलिस ने भी अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पीड़ित व्यापारी ने पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन :

मंगलवार रात को हुई घटना के बाद शहर के व्यापारियों ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक सुलोचना गजराज से मिलकर आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है। एसपी को सौंपे ज्ञापन में पीड़ित हिमांशु सिघल ने बताया कि मंगलवार रात्रि को एक मुंह पर कपड़ा लपेटे हुए व्यक्ति घर की घंटी बजाने लगा। उस व्यक्ति ने उसके पिता मुकेश सिघल के बारे में पूछताछ की तो आने का प्रयोजन पूछा। आरोपित ने कहा कि अंकल से कह देना कि 50 लाख रुपये भेज देगा। यह कहकर बदमाश ने उस पर फायरिग कर दी लेकिन गोली दीवार पर जाकर लगी। इसमें वह बाल-बाल बच गया। इस पर पुलिस को सूचना दी गई।

घटना के बाद व्यापारियों में भय का माहौल :

इस घटना के बाद अन्य व्यापारियों में भी भय का माहौल बना हुआ है। वहीं पीड़ित व्यापारी भी डरा हुआ है क्योंकि प्रतिदिन वह दुकान पर जाता है। ऐसे में दोबारा इस प्रकार की वारदात होने का भी भय है। इसलिए व्यापारियों ने एसपी से ऐसे बदमाशों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। वहीं बदमाशों को जल्द गिरफ्तार नहीं करने पर व्यापारियों ने आंदोलन करने की भी चेतावनी दी है। इस अवसर पर संदीप नूनीवाला, सुदर्शन बंसल, बजरंग लाल गुप्ता, बेगराज गोयल, सरदार सुरजीत सिंह अरोड़ा, नरेश गोगिया, धर्मवीर यादव, सत्यनारायण गुप्ता, संजय सैनी, पार्षद मोहनलाल शर्मा, टेकचंद तायल, अरविद ठेकेदार, रमेश चंद मित्तल, त्रिलोक सैनी, विनोद तायल, नरेंद्र गोयल आदि व्यापारी उपस्थित थे।

आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग:

व्यापारियों ने बताया कि इससे पहले सोमवार को महेंद्रगढ़ शहर के एक मोहल्ले के युवक की हत्या कर दी गई। इससे पूर्व महेंद्रगढ़ के ही गांव जासावास में आपसी झगड़े में एक व्यक्ति की निर्मम हत्या हुई। कुछ दिन पूर्व सिहमा की एक युवती का शव नहर मिला था। इन मामलों में शामिल कोई भी आरोपित आज तक नहीं पकड़ा गया है। शहरपुर के एक युवक की भी हत्या की गई थी।

मीडिया से बचने का प्रयास किया:

जब व्यापारी पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपने गए तो मीडिया कर्मियों को अंदर नहीं आने की हिदायत दे रही थीं। उन्होंने व्यापारियों से परेशान नहीं होने का आह्वान किया।

----------------

मंगलवार रात की घटना पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। शहर में जांच कार्रवाई की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। आसपास पूछताछ की जा रही है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

- सुलोचना गजराज, पुलिस अधीक्षक नारनौल।

chat bot
आपका साथी