डीएपी खाद की कमी नहीं रहने दी जाएगी: ओम प्रकाश

प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने शनिवार को अपने कैंप कार्यालय में लोगों की बिजली पानी व अन्य मूलभूत समस्याएं सुनीं व संबंधित अधिकारियों से बात कर उनका मौके पर ही समाधान किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:48 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:48 PM (IST)
डीएपी खाद की कमी नहीं रहने दी जाएगी: ओम प्रकाश
डीएपी खाद की कमी नहीं रहने दी जाएगी: ओम प्रकाश

जागरण संवाददाता, नारनौल: प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने शनिवार को अपने कैंप कार्यालय में लोगों की बिजली, पानी व अन्य मूलभूत समस्याएं सुनीं व संबंधित अधिकारियों से बात कर उनका मौके पर ही समाधान किया। इस मौके पर मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि सरकार की सोच है कि किसी भी व्यक्ति को मूलभूत सुविधाओं से वंचित न रहना पड़े। अंतिम पंक्ति में भी खड़े व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे। फसल बिजाई के लिए डीएपी खाद की कमी किसी भी कीमत पर नहीं रहने दी जाएगी। किसान को चिता करने की जरूरत नहीं। प्रदेश सरकार किसानों के साथ खड़ी है।

जिले में शुक्रवार को 26 हजार बैग डीएपी खाद के आ चुके हैं तथा एक रैक जिसमें लगभग 28 हजार बैग डीएपी खाद के एक-दो दिन में महेंद्रगढ़ जिले में पहुंच जाएंगे। इसके बाद काफी हद तक डीएपी खाद की पूर्ति हो जाएगी। किसान अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। विपक्ष डीएपी खाद को लेकर राजनीति कर रहा है। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि तीन कट्टे एसएसपी और आधा कटा यूरिया मिलाने से एक कट्टा डीएपी से बेहतर खाद बन जाता है तथा उसकी कीमत एक डीएपी खाद के कट्टे से भी कम पड़ती है। किसान भाई इस फार्मूले को भी अपनाएं। डीएपी खाद से बेहतर फसल उक्त खाद की होगी। उन्होंने कहा कि आज नारनौल विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ पूरे देश व प्रदेश में भाजपा शासनकाल में विकास की गंगा बह रही है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐलानाबाद उपचुनाव भाजपा व जजपा मिलकर लड़ रही है। वे भी ऐलानाबाद के चुनाव प्रचार में भाग लेंगे।

chat bot
आपका साथी