एसडीएम ने सुनी लोगों की समस्याएं

सरकार की सभी योजनाओं व सेवाओं को तय समय में जनता तक पहुंचाना अधिकारियों की जिम्मेदारी है। अधिकारी नागरिकों की समस्याएं सुनें तथा उन्हें कानून के दायरे में रहते हुए पूरा करें। ये निर्देश एसडीएम दिनेश ने महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में लगाए कैंप कार्यालय में अधिकारियों को दिए।

JagranPublish:Tue, 30 Nov 2021 04:43 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 04:43 PM (IST)
एसडीएम ने सुनी लोगों की समस्याएं
एसडीएम ने सुनी लोगों की समस्याएं

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: सरकार की सभी योजनाओं व सेवाओं को तय समय में जनता तक पहुंचाना अधिकारियों की जिम्मेदारी है। अधिकारी नागरिकों की समस्याएं सुनें तथा उन्हें कानून के दायरे में रहते हुए पूरा करें। ये निर्देश एसडीएम दिनेश ने महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में लगाए कैंप कार्यालय में अधिकारियों को दिए।

एसडीएम के समक्ष 16 समस्याएं रखी गईं। इनमें से ज्यादातर का मौके पर ही समाधान किया गया तथा शेष को अधिकारियों को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां पर मिलने वाली हर शिकायत को अधिकारी व्यक्तिगत रुचि लेकर दूर करें। यह शिकायतें अपने मातहत कर्मचारी के भरोसे नहीं छोड़नी है। इनको वे खुद निपटाएं।

राज्य सरकार के निर्देश पर हर मंगलवार को महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में यह कैंप कार्यालय इसी उद्देश्य के लिए लगाया गया है ताकि लोगों को नारनौल न जाना पड़े। इसके साथ-साथ जमीनी विवाद से संबंधित समस्याएं, रास्तों व नालियों की समस्याएं, बीपीएल राशन कार्डो से संबंधित व कब्जे संबंधित, पेंशन बनवाने संबंधित समस्याएं सुनीं। इन सभी को जल्द से जल्द दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। एसडीएम ने कहा कि आम नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने देंगे। लोगों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन इस तरह के कैंप लगाकर जन शिकायतों की सुनवाई कर रहा है ताकि उनका समय व पैसा दोनों की बचत हो। इस अवसर पर सुनील गुप्ता सहायक समाज कल्याण विभाग, राजेंद्र सिंह डीसी रीडर, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से सुधा, परिवाद लिपिक रामपाल सिंह के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।