आरपीएस के छात्र मिलिद देव को भारत को जानो प्रतियोगिता में प्रथम स्थान

भारत विकास परिषद द्वारा जिले की विभिन्न शाखाओं में भारत को जानो प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 04:29 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 04:29 PM (IST)
आरपीएस के छात्र मिलिद देव को भारत को जानो प्रतियोगिता में प्रथम स्थान
आरपीएस के छात्र मिलिद देव को भारत को जानो प्रतियोगिता में प्रथम स्थान

जागरण संवाददाता, नारनौल:

भारत विकास परिषद द्वारा जिले की विभिन्न शाखाओं में भारत को जानो प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन किया गया। इस विषय में जानकारी देते हुए शाखा सचिव नरोत्तम सोनी ने बताया कि कार्यक्रम के प्रांतीय सह संयोजक संजय शर्मा के संचालन में नारनौल, महेंद्रगढ़, कनीना और नांगल चौधरी शाखा में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिले कि अलग-अलग शाखाओं से 95 विद्यार्थियों ने भाग लिया। परीक्षाओं के परिणाम रविवार देर शाम तक जारी किये गए। सह संयोजक संजय शर्मा ने कहा कि सामान्य ज्ञान की यह विशिष्ठ प्रतियोगिता संपूर्ण भारतवर्ष में आयोजित की जाती है। नारनौल शाखा की प्रतियोगिता का संयोजन डा. जितेन्द्र भरद्वाज ने किया, जबकि महेंद्रगढ़ शाखा का संयोजन रामगोपाल मित्तल तथा कनीना शाखा का संयोजन सुरेन्द्र सिंह प्रवक्ता ने किया।

बाक्स -----

इस प्रकार रहे परिणाम

प्रतियोगिता के प्रांतीय संयोजक संजय शर्मा ने बताया कि दूसरे चरण की इस प्रतियोगिता में 95 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इससे पूर्व प्रथम चरण के आयोजन में जिले कि विभिन्न शाखाओं के दो ह•ार से अधिक विद्यार्थी इसमें शामिल हुए थे, जिनमें से ये 95 विद्यार्थी अगले चरण के लिए चयनित हुए।

नारनौल शाखा के कनिष्ठ वर्ग में आरपीएस स्कूल नारनौल के छात्र मिलिद देव ने प्रथम स्थान, डीएवी स्कूल के गर्वित अग्रवाल ने दूसरा स्थान तथा ओएसिस स्कूल नारनौल की छात्रा दीया सोनी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार वरिष्ठ वर्ग में डीएवी स्कूल नारनौल के छात्र सुमित यादव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि डीएवी स्कूल नारनौल के ही हरेन्द्र यादव ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। तीसरे स्थान पर बीपीएस स्कूल नारनौल ने छात्र श्रीजी बोहरा ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। प्रथम और दूसरे स्थान पर रहे विद्यार्थी अब राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शाखा का प्रतिनिधित्व करेंगे। दिसंबर माह में ऑनलाइन एप के माध्यम से आयोजित की जाएंगी। प्रतियोगिता के कुल पांच चरणों में से आज के विजेता विद्यार्थी तीसरे चरण के लिए चयनित हुए हैं।

chat bot
आपका साथी