पुलिस ने मारा दयानगर में छापा, हजारों पटाखे पकड़े

दीवाली का त्योहार नजदीक आते ही शहर में अवैध रूप से पटाखे भंडारण व बेचने का कार्य भी शुरू हो गया है। शहर पुलिस ने स्थानीय दयानगर में छापा मारकर किराये के मकान में पटाखों का जखीरा बरामद किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:00 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:00 PM (IST)
पुलिस ने मारा दयानगर में छापा, हजारों पटाखे पकड़े
पुलिस ने मारा दयानगर में छापा, हजारों पटाखे पकड़े

जागरण संवाददाता, नारनौल: दीवाली का त्योहार नजदीक आते ही शहर में अवैध रूप से पटाखे भंडारण व बेचने का कार्य भी शुरू हो गया है। शहर पुलिस ने स्थानीय दयानगर में छापा मारकर किराये के मकान में पटाखों का जखीरा बरामद किया है। पुलिस टीम ने आरोपित को काबू कर उसके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस संबंध में शहर पुलिस थाने के सब इंस्पेक्टर आलोक ने एफआइआर दर्ज करवाई है कि वह बीती शाम करीब छह बजकर 10 मिनट पर हीरो होंडा चौक पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि दयानगर में एक व्यक्ति चोरी-छुपे पटाखे बेच रहा है। इस पर सब इंस्पेक्टर ने हवलदार राकेश सिपाही चेतना को साथ लेकर दयानगर मोहल्ले में छापा मारा। इस दौरान एक नौजवान लड़का एक मकान में खड़ा था, जिसके बगल में चार-पांच गत्ता कार्टून रखे थे। युवक को काबू करके नामपता पूछा तो उसने अपना नाम पता अनिल कुमार बताया। कार्टूनों को खोलकर देखा गया तो उसमें पटाखे भरे हुए थे। अनिल कुमार से पटाखे रखने के बारे में लाइसेंस व परमिट मांगा तो वह कोई सबूत पेश नहीं कर सका। बरामद पटाखों में से एक-एक पैकेट पटाखा बतौर नमूना अलग से निकालकर शेष पटाखों को जब्त कर लिया गया है। आरोपित किराये के मकान में यह सामान रखकर बेच रहा था।

------

ये मिला सामान पैकेट संख्या मार्का

4 पैकेट गोल्डन नाइट

15 पैकेट मुर्गा छापा राकेट

30 पैकेट कलर चेंजिग बटरफ्लाई

35 पैकेट सिल्वर रेन

19 पैकेट पेंटी स्काई फ्लैश

10 पैकेट विशलिग राकेट

10 पैकेट सायरन

4 पैकेट एसडीएस थ्री इन वन

5 पैकेट टीम-टीम

3 पैकेट गोल्डन सन

7 पैकेट लूनेर मर्करी एक्सप्रेस

6 पैकेट मर्करी विशलिग राकेट

50 पैकेट बुलेट

15 पैकेट बोफोर्स एटम बम

15 पैकेट मार्शल गोल्ड

80 पैकेट मर्करी बुलेट बम

15 पैकेट गाजा राकेट बम

120 पैकेट मुर्गा छाप

120 पैकेट बिजली पटाखे

30 पैकेट आरआर ब्रांड फायरव‌र्क्स

1050 पैकेट मुर्गा छाप टर्की पटाखे बरामद हुये।

chat bot
आपका साथी