जिला में 235 कोरोना संक्रमित ठीक होने के बाद संख्या पहुंची 337

जिला में बुधवार को 15 नए कोरोना वायरस संक्रमित केस आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:24 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:15 AM (IST)
जिला में 235 कोरोना संक्रमित ठीक होने के बाद संख्या पहुंची 337
जिला में 235 कोरोना संक्रमित ठीक होने के बाद संख्या पहुंची 337

जागरण संवाददाता, नारनौल :

जिला में बुधवार को 15 नए कोरोना वायरस संक्रमित केस आए हैं। अब जिला में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 337 हो गई है। उन्होंने बताया कि बुधवार को 2 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए। अभी तक जिले में कुल 235 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं। जिला में कोरोना के 101 केस अभी भी एक्टिव हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को 5 मोबाइल टीमों ने 202 लोगों की स्क्रीनिग की है। जिले में 8 जुलाई तक 75093 नागरिकों की स्क्रीनिग की गई है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के लिए अब तक जिले से 8416 सैंपल भेजे हैं। इनमें 395 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है। बुधवार को आई रिपोर्ट में छह कनीना मंडी, दो गुढ़ा, दो मोहलड़ा, दो अटेली मंडी, एक सुराना, एक गोद व एक बाघोत में मामला सामने आया है।

----

एक ही दिन में आये 8 कोरोना पॉजिटिव केस

ससं, कनीना : कनीना क्षेत्र में एक ही दिन में आठ कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव के मसले 53 पहुंचे। अधिकांश लोग स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं। एक कोरोना पॉजिटिव की रोहतक में मौत हुई थी। बुधवार को आए आठ मामलों में एक ही परिवार के सदस्य है। इसी परिवार में जहां पहले भी 4 केस पॉजिटिव आ चुके हैं। इस परिवार में जहां पहले एक कोरोना केस आया उसको घर पर क्वारंटाइन किया गया था। इसके बाद 2 जुलाई को तीन व्यक्ति और पॉजिटिव आये जिन्हें भी क्वारंटाइन किया गया था। इसके बाद यह तीसरी बार कोरोना सैंपल लिया गया था। 5 जुलाई को लिए गए सैंपल में 6 कोरोना पॉजिटिव आये है। सभी को एक ही घर में क्वारंटाइन किया हुआ है। घर में क्वांटाइन कर दिया है। जहां करीब दो दर्जन सदस्य हैं। बुधवार को आये कोरोना पॉजिटिव केस में दो बच्चे भी शामिल हैं जिनकी उम्र दस साल से कम है। इसी प्रकार गुढा गांव में दो कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। गुढ़ा में एक युवक गुरुग्राम में कंपनी में नौकरी करता है जिनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई। इनको पटिकरा रेफर कर दिया गया है। विनय के साथ शीशराम एचआई, संदीप, संजोग और राजेश की टीम ने स्क्रीनिग की ओर लोगों को कोरोना संक्रमितों को क्वारंटाइन किया। वहीं कनीना में डॉ. जितेंद्र मोरवाल की अध्यक्षता में शीशराम एचआई, राजेश, सुशीला और आशा वर्कर ने मिलकर स्क्रीनिग की और उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. धर्मेंद्र एसएमओ का कहना है कि बचाव में ही बचाव है।

-------------

अटेली में आए चार नए मामले ससं, मंडी अटेली : बुधवार को कोरोना पॉजिटिव के अटेली में चार नए मामले सामने आए है। उक्त सभी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हुए है। अटेली निवासी युवती जिसका चाचा कोरोना पॉजिटिव था। उसके संपर्क में आने से संक्रमित हुई। इसका सैंपल 6 जुलाई को लिया गया था। आज उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। दूसरा अटेली निवासी एक व्यक्ति जो कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आया था। इसका भी 6 जुलाई को सैंपल लिया गया था। आज उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। गांव मोहलड़ा में सास-बहु कोरोना पॉजिटिव मिली है। दोनों पहले से संक्रमित पति व बेटा के कारण संक्रमित हुई। सभी मरीजों को घर पर ही आइसोलेट कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी