कांवड़ यात्रा के लिए कोई वाहन नहीं कराएं उपलब्ध

कोविड-19 के चलते इस बार कांवड़ लेने जाने वालों पर प्रतिबंध रहेगाकिसी भी तरह का कोई वाहन भी उपलब्ध नहीं रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 04:46 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 04:46 PM (IST)
कांवड़ यात्रा के लिए कोई वाहन नहीं कराएं उपलब्ध
कांवड़ यात्रा के लिए कोई वाहन नहीं कराएं उपलब्ध

जागरण संवाददाता,नारनौल:

कोविड-19 के चलते इस बार कांवड़ लेने जाने वालों पर प्रतिबंध रहेगा। पुलिस प्रशासन ने भी ट्रांसपोर्ट मालिकों को किसी तरह का वाहन कांवड़ यात्रा के लिए उपलब्ध नहीं कराने के निर्देश दिए हैं। निर्देशों की अवहेलना करने वालों पर कार्यवाही की जाएगी। पुलिस अधीक्षक सुलोचना गजराज ने सभी थाना प्रबंधकों व चौकी इंचार्ज के साथ सीआइए को अपने क्षेत्र में कांवड़ यात्रा पर हरिद्वार जाने वाले श्रद्धालुओं को रोकने तथा कावड़ यात्रा रद करने के संबंध में दिए गए निर्देशों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। फिर भी कोई श्रद्धालु जाता हैं और वाहन चालक वाहन उपलब्ध कराता है या सरकार के दिशा निर्देशों का उल्लंघन कर रहा है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

किसी भी प्रकार की कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध:

विस्तृत जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि इस बार कोई कांवड़ मेला नहीं होगा। पैदल या डाक कांवड़ यात्रा पर पूर्ण रूप से रोक रहेगी। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने जिला के श्रद्धालुओं से पहले भी हरिद्वार कांवड़ लेने नहीं जाने की अपील की थी। इस वर्ष उत्तराखंड सरकार ने वैश्विक महामारी कोरोना के ²ष्टिगत स्थगित कर दिया है। कोरोना संक्रमण पर रोक के लिए उत्तराखंड सरकार, हरियाणा सरकार, उतर प्रदेश सरकार द्वारा जनहित मे इस बार हरिद्वार में कावड़ मेले का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया गया है।

----------------

सभी थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज व क्राइम यूनिट इंचार्जो को अपने अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत लोगों को इस बारे में जागरूक करने के निर्देश दिए हैं। ग्रामीण इलाकों मे सरपंच, मंदिर के पुजारी व कमेटी के माध्यम से शिव भक्तों को सूचित करें। जिला में विभिन्न स्थानों पर लगाए गए नाका इंचार्जों को भी अवगत कराया है कि उन वाहनों व आने जाने वाले व्यक्तियों की विशेष रूप से जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद यदि कोई व्यक्ति चोरी छुपे हरिद्वार जाता है तो वहां की सरकार व प्रशासन द्वारा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और उसे वहां 14 दिन के लिए क्वारंटाइन का खर्च भी उसी व्यक्ति से वसूल किया जाएगा। वे अपने व दूसरों के स्वास्थ्य को खतरे में न डालें और कांवड़ मेले में जाने का कार्यक्रम न बनाएं। ऐसा प्रयास करने वालों से जिला पुलिस प्रशासन द्वारा सख्ती से निपटा जाएगा।

- सुलोचना गजराज, पुलिस अधीक्षक।

chat bot
आपका साथी