दिल्‍ली-एनसीआर में लेना है स्‍काई डाइविंग का मजा तो यहां आइए और कीजिए हवा से जी भर कर बातें

Sky Diving in Delhi NCR अगर आप भी स्काई डाइविंग का कोई सपना देख रहे हो तो जान लीजिये कि आपके सपने पूरे होने का समय आ गया है। वह भी दिल्‍ली-एनसीआर में।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 04:14 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 04:20 PM (IST)
दिल्‍ली-एनसीआर में लेना है स्‍काई डाइविंग का मजा तो यहां आइए और कीजिए हवा से जी भर कर बातें
दिल्‍ली-एनसीआर में लेना है स्‍काई डाइविंग का मजा तो यहां आइए और कीजिए हवा से जी भर कर बातें

नारनौल, बलवान शर्मा। खुले आसमान में उड़ना और फिर दस हजार फुट की ऊंचाई पर जाकर हवाई जहाज से बाहर छलांग लगाना कितना रोमांचक लगता होगा, लेकिन साहसिक गतिविधियों का शौक रखने वालों की बात ही कुछ ओर होती है। अगर आप भी ऐसा ही कोई सपना देख रहे हो तो जान लीजिये कि आपके सपने पूरे होने का समय आ गया है। नारनौल हरियाणा की हवाई पट्टी पर दिन प्रतिदिन गतिविधियां बढ़ती जा रही हैं।

18 सितंबर से कोविड-19 के गाइडलाइन के साथ शुरू हुई स्‍काई डाइविंग

18 सितंबर से यहां पर स्काई डाइविंग की गतिविधियां कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते हुए शुरू हो गई हैं। ये गतिविधियां राज्य के उड्डयन विभाग के सहयोग से पायनियर फ्लाइंग एकेडमी द्वारा करवाई जा रही हैं।

हरियाणा सरकार की पहल से युवाओं को मिल रहा मौका

सेशना-172 टाईप के हवाई जहाज से स्काई डाइविंग 10 हजार फुुट की ऊंचाई से करवाई जा रही है। उड्डयन विभाग की तरफ से नारनौल हवाई पट्टी पर नियुक्त मैनेजर सुखबीर सिंह ने बताया कि बहुत सारे देशवासी विदेशों में जाकर स्काई डाईविंग करके आते थे, लेकिन अब यह हरियाणा सरकार की नई सोच की वजह से ये साहसिक गतिविधियां हरियाणा में भी शुरू हो चुकी है।

जगह-जगह रखें हैं सैनिटाइजर

उन्होंने बताया कि एवियशन सेक्टर तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के चलते यहां सभी प्रकार की आवश्यक सुरक्षा व सुविधाओं का पूरा-पूरा ध्यान रखा जा रहा है। जगह-जगह पर सैनिटाइजर रखे हुए हैं और फेस मास्क पहनने के सख्त निर्देश हैं। बता दें कि सुखबीर सिंह खुद भी एक स्काई डाइवर, पैरामोटर पायलट हैं और उन्होंने माइक्रोलाइट क्लास के हवाई जहाज भी उड़ाए हैं।

School Reopen in Unlock 4: विद्यार्थियों को बुलाने के लिए स्कूल तैयार, अभिभावक कर रहे इन्कार

रेस्तरां, जिम और दुकान संचालकों को लाइसेंस फीस में मिले छूट: अभिषेक दत्त

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी