राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया, जगह जगह ली एकता की शपथ

कनीना क्षेत्र में सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती को एकता दिवस के रूप में जगह जगह मनाया गया तथा राष्ट्रीय एकता की शपथ भी ली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:26 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:26 PM (IST)
राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया, जगह जगह ली एकता की शपथ
राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया, जगह जगह ली एकता की शपथ

संवाद सहयोगी, कनीना: कनीना क्षेत्र में सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती को एकता दिवस के रूप में जगह जगह मनाया गया तथा राष्ट्रीय एकता की शपथ भी ली।

राजकीय माध्यमिक विद्यालय कैमला में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में धूमधाम से मनाई गई। सभी बच्चों ने राष्ट्र की एकता,अखंडता और आंतरिक सुरक्षा करने की शपथ ली। इस अवसर पर वीरेंद्र सिंह जांगिड़ मौलिक मुख अध्यापक ने कहा कि देश के वीर सपूतों,शहीदों ने देश की आन बान शान और अस्मिता को बचाने के लिए अपना बड़ा से बड़ा बलिदान दिया है। इसलिए हम सभी नागरिकों को पूर्ण निष्ठा ,मेहनत, ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ सच्ची देश सेवा में अपना योगदान देना चाहिए। इस अवसर पर गंगाराम शिक्षाविद, देशराज, सतबीर सिंह ,भगत सिंह, सूबे सिंह, सुनील आदि स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे। सरदार पटेल के बताए रास्ते पर चलने वालों की कभी हार नहीं होती और देश की एकता तथा अखंडता कभी कमजोर नहीं होती। ये विचार नगरपालिका के चेयरमैन सतीश जेलदार ने नगरपालिका कार्यालय में व्यक्त किए। इस अवसर पर सतीश जेलदार ने कहा कि सरदार बल्लभभाई पटेल ने हमें एकता, अखण्डता का पाठ पढ़ाया है, जिसका अनुसरण करना ही देश हित में होगा। इस मौके पर नगरपालिका के कर्मी एवं अधिकारी मौजूद थे। उन्होंने सभी को एकता की शपथ दिलाई।

इस मौके पर नगर पालिका प्रधान सतीश जेलदार, उपप्रधान अशोक ठेकेदार, विक्की पार्षद प्रतिनिधि, वार्ड नंबर 1 पार्षद मास्टर दलीप, विक्रम समाजसेवी, श्यामलाल, शिवचरण जोशी, ओम प्रकाश, विद्यानंद, विकास ककराला, केशव, मनीष कुमार, राकेश कुमार आदि मौजूद रहे। उधर एसडी वमा विद्यालय ककराला में सरदार बल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती के अवसर पर विद्यालय प्रबंधन ने उनकी फोटो पर पुष्प अर्पित कर नमन किया व उनके जीवन व आदर्शों को बच्चों से साझा किए। विद्यालय निदेशक ने भारत के प्रथम गृहमंत्री सरदार पटेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे बचपन से ही निडर एवं साहसी थे। इस अवसर पर विद्यालय प्राचार्य ओमप्रकाश , मुख्य कार्यकारी अधिकारी आरएस यादव, विभागों के डीन पूर्ण सिंह व नरेन्द्र कुमार, खेल अकादमी के मुखिया प्रदीप व सम्पूर्ण विद्यालय स्टाफ उपस्थित था। उधर थाना परिसर में एसएचओ विनय कुमार ने उपस्थित सभी पुलिस कर्मियों को एकता और अखंडता की शपथ दिलवाई। सभी ने एकता और अखंडता की शपथ ली।

chat bot
आपका साथी