शहर में अतिक्रमण पर चला नपा का डंडा

सोमवार को नगरपालिका द्वारा शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार रोहित कौशिक मौजूद रहे। अभियान के दौरान भारी पुलिस बल भी मौैजूद रहा। इससे अतिक्रमण करने वाले किसी भी दुकानदार अभियान का विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए।

JagranPublish:Mon, 29 Nov 2021 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:31 PM (IST)
शहर में अतिक्रमण पर चला नपा का डंडा
शहर में अतिक्रमण पर चला नपा का डंडा

संवाद सहयोगी, नांगल चौधरी: सोमवार को नगरपालिका द्वारा शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार रोहित कौशिक मौजूद रहे। अभियान के दौरान भारी पुलिस बल भी मौैजूद रहा। इससे अतिक्रमण करने वाले किसी भी दुकानदार अभियान का विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। करीब ढाई घंटे चले अभियान में नपा ने करीब बीस दुकानदारों का सामान जब्त किया है। दोबारा अतिक्रमण करने पर नपा टीम द्वारा दुकानदारों को केस दर्ज करवाने की चेतावनी दी है। अभियान के बाद शहर के प्रमुख सड़कों पर स्थित बाजार की सड़कें खुली, फुटपाथ साफ सुथरे नजर आए। लोगों ने नगरपालिका के अभियान की मुक्त कंठ से प्रशंसा की है।

बता दें कि नांगल चौधरी शहर को नपा का दर्जा मिलने के बाद शहर के विकास व अतिक्रमण की जिम्मेवारी नपा के कंधों पर है। शहर में लोगों को सुविधाजनक आवागमन के लिए सड़क के साथ फुटपाथों का निर्माण हुआ, लेकिन निर्माण के साथ ही कुछ दुकानदारों ने जहां बांस बल्ली लगाकर फुटपाथ पर कब्जा कर लिया, वही रेहड़ी वालों ने शेष कसर पूरी कर दी। इससे लोगों को बाजार में आवागमन करते समय बीच सड़क वाहनों के बीच से गुजरना पड़ता था। सोमवार दोपहर करीब दो बजे नपा की टीम अचानक ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार रोहित कौशिक के नेतृत्व बाजार में अतिक्रमण हटाने पहुंची। टीम ने निजामपुर सड़क मार्ग स्थित बाजार, कोटपूतली- नारनौल रोड व पावर हाउस रोड पर पहुंचकर अतिक्रमण हटाया। करीब बीस से अधिक दुकानदारों का सरिया, हुक्का, थड़ी, बांस-बल्ली सहित अन्य सामान जब्त किया गया। टीम की कार्रवाई को देखकर कुछ दुकानदारों ने प्रयास कर खुद ही सामान समेट लिया। इससे नपा की कार्रवाई से बच गए। वही नपा द्वारा जब्त सामान ट्रैक्टर-ट्राली में भरकर नगरपालिका में लाया गया। इस सामान को अब दुकानदार जुर्माने की प्रकिया से गुजर कर ही हासिल कर सकेंगे।