हुनर व प्राकृतिक व्यू तलाशने बालीवुड से नारनौल पहुंचे नभ कुमार राजू

बालीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों का सफल निर्देशन कर चुके निदेशक नभकुमार राजू सोमवार को नारनौल में पहुंच गए। वह पहले ही दिन नारनौल के डीएवी स्कूल में बचों से रूबरू हुए और सफलता के मंत्र बताए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:24 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:24 PM (IST)
हुनर व प्राकृतिक व्यू तलाशने बालीवुड से नारनौल पहुंचे नभ कुमार राजू
हुनर व प्राकृतिक व्यू तलाशने बालीवुड से नारनौल पहुंचे नभ कुमार राजू

जागरण संवाददाता, नारनौल: बालीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों का सफल निर्देशन कर चुके निदेशक नभकुमार राजू सोमवार को नारनौल में पहुंच गए। वह पहले ही दिन नारनौल के डीएवी स्कूल में बच्चों से रूबरू हुए और सफलता के मंत्र बताए। उन्होंने अपनी बात कल व आज नाम के बाज की कहानी सुनाकर की। इसमें एक राजा के पास दो बाज होते हैं, जिनमें से कल नाम का बाज तो उड़ जाता था और आज नाम का बाज बार-बार प्रयास के बाद भी उड़ता नहीं था। कई विशेषज्ञ बुलाए पर कोई फायदा नहीं हुआ।एक दिन राजा के दरबार में एक साधारण सा व्यक्ति आया और उसने दावा किया कि आज नाम के बाज को वह उड़ा सकता है। एक बार तो किसी को उस पर विश्वास नहीं हुआ है पर राजा ने उसे मौका देने का फैसला किया। अगले दिन वह व्यक्ति आज नाम के बाज को भी उड़ा देता है। राजा बड़े हैरान हुए और उन्होंने इसका कारण पूछा। इस पर उक्त व्यक्ति ने बताया कि जैसे ही दोनों बाज को उड़ाया जाता है तो आज नाम का बाज एक पेड़ की टहनी पर जाकर बैठ जाता है और आराम करने लग जाता है। मैने तुरंत उस टहनी को ही काट दिया और ऐसे में आज नाम का बाज भी उड़ने लगा। संदेश साफ है कि हमारे मन में भी दो तरह के विचार होते हैं। एक उड़ना चाहता है और दूसरा आराम करना चाहता है, लेकिन हमें आराम की मुद्रा से बाहर आना होगा,तभी सफल हो सकते हैं। इस दौरान उनका प्राचार्य विजय कुमार ने उनका स्वागत किया। इस दौरान एक्टर कुनाल सोनी, पूर्व पार्षद बलदेव चहल व अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

बाक्स ------

प्राकृतिक सुंदरता को सिल्वर स्क्रीन पर दिखाना

निदेशक नभकुमार राजू ने बताया कि उनका नारनौल में आने का मुख्य उद्देश्य इस क्षेत्र की प्राकृतिक सुंदरता को सिल्वर स्क्रीन पर दिखाना है। वह आने वाले तीन दिन यहां के पर्यटन केंद्रों व ऐतिहासिक धरोहरों का दौरा करेंगे ।हालांकि इन धरोहरों के बारे में मैने पढ़ा तो बहुत है पर देखने का मौका पहली बार मिला है। दबंग-3 की शूटिग के दौरान राजस्थान के मंडावा में तो आए थे पर उस समय जयपुर से ही मंडावा आना-जाना रहा था। अब पता चला है कि मंडावा नारनौल से भी ज्यादा दूर रही हैं।

chat bot
आपका साथी