गरीब एवं होनहार विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित होगा माडल स्कूल : सीताराम यादव

कनीना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कनीना को माडल संस्कृति स्कूल का दर्जा देने के लिए भरसक प्रयास किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 03:04 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 03:04 PM (IST)
गरीब एवं होनहार विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित होगा माडल स्कूल : सीताराम यादव
गरीब एवं होनहार विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित होगा माडल स्कूल : सीताराम यादव

संवाद सहयोगी,कनीना: कनीना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कनीना को माडल संस्कृति स्कूल का दर्जा देने के लिए भरसक प्रयास किया है। इसके लिए उच्च अधिकारियों से बार-बार संपर्क किया तब जाकर कनीना के स्कूल को माडल संस्कृति का दर्जा दिया है। वैसे भी लोगों की बेहद मांग थी। ये विचार विधायक सीताराम अटेली कनीना के राजकीय वरिष्ठ माडल संस्कृति स्कूल का दर्जा देने के उपरांत उद्घाटन करते हुए व्यक्त किये।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि गरीब एवं विशेषकर जो निजी स्कूलों में फीस नहीं दे पाते वे छात्र इस विद्यालय से उच्च शिक्षा प्राप्त करके और अपना भविष्य संवार सकेंगे। उन्होंने सभी अभिभावकों और उपस्थित लोगों को कहा कि अब समय आ गया है अधिक से अधिक विद्यार्थियों को इस विद्यालय में प्रवेश दिलाएं तथा अपने बच्चों का भविष्य उज्ज्वल बनाएं। उन्होंने कहा कि आज का युग स्पर्धा का युग है और स्पर्धात्मक युग में जो बेहतरीन शिक्षा दे पाता है वह स्कूल नाम कमाता है। इस विद्यालय का नाम पहले भी बेहतरीन स्कूलों में रहा है। ऐसे में इस विद्यालय को माडल संस्कृति का दर्जा दिया गया है।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी नारनौल सुनील दत्त यादव ने कहा कि यह विद्यालय उन विद्यार्थियों के लिए बेहतरीन विद्यालय साबित होगा जो मामूली सी फीस देकर अंग्रेजी माध्यम बेहतरीन शिक्षा पा सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय में अच्छे-अच्छे शिक्षकों को लाया जाएगा जो गरीब तबके के होनहार विद्यार्थियों को भविष्य बेहतर बना सकेंगे। इस मौके पर डीपीसी रेवाड़ी डा. राजेंद्र सिंह ने कहा कि यद्यपि वे दूसरे जिले से संबंध रखते हैं, लेकिन यहां का स्टाफ आज भी मुझे उतना ही पसंद करता है। क्योंकि पहले खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी रह चुका हूं। उन्होंने उन्हें याद करने पर सभी अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर उपस्थित अधिकारियों का शाल ओढ़ाकर स्कूल की ओर से सम्मान दिया गया। वहीं अमरजीत मोहनपुर कंप्यूटर शिक्षक को खेलों में विद्यार्थियों को उपलब्धियां दिलवाने के लिए मंच से सम्मानित किया गया। अमृतलाल ने भजन सुनाकर मन मोह लिया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी सुनील दत्त यादव, डा राजेंद्र सिंह यादव डीपीसी रेवाड़ी, बीइओ कनीना सत्यवान सिंह, सतीश जेलदार पालिका प्रधान, पूर्व प्रधान राजेंद्र सिंह लोढ़ा, मा दलीप सिंह, प्राचार्य लाल सिंह, पंकज कुमार मुख्याध्यापक, रमन शास्त्री, बाबूलाल प्रधान, मदनलाल शास्त्री आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी