मिस इंडोनेशिया साराह को मिला मनुमुक्त मानव विशिष्ट युवा-सम्मान

मनु मुक्त मानव मेमोरियल ट्रस्ट ने दिवंगत आइपीएस अधिकारी डा. मनु मुक्त मानव के जन्मदिन पर 2016 की मिस इंडोनेशिया एनवायरमेंट तथा 2019 की पैनासोनिक ब्यूटी इंडोनेशिया की ब्रांड एंबेसडर साराह पिया डेसीडेरिया को पर्यावरण-संरक्षण एवं समाज-सेवा के क्षेत्र में उनके विशिष्ट महत्वपूर्ण एवं उल्लेखनीय योगदान के ²ष्टिगत डा. मनु मुक्त मानव विशिष्ट युवा-सम्मान प्रदान किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 10:46 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 10:46 PM (IST)
मिस इंडोनेशिया साराह को मिला मनुमुक्त मानव विशिष्ट युवा-सम्मान
मिस इंडोनेशिया साराह को मिला मनुमुक्त मानव विशिष्ट युवा-सम्मान

जागरण संवाददाता, नारनौल: मनु मुक्त मानव मेमोरियल ट्रस्ट ने दिवंगत आइपीएस अधिकारी डा. मनु मुक्त मानव के जन्मदिन पर 2016 की मिस इंडोनेशिया एनवायरमेंट तथा 2019 की पैनासोनिक ब्यूटी इंडोनेशिया की ब्रांड एंबेसडर साराह पिया डेसीडेरिया को पर्यावरण-संरक्षण एवं समाज-सेवा के क्षेत्र में उनके विशिष्ट, महत्वपूर्ण एवं उल्लेखनीय योगदान के ²ष्टिगत डा. मनु मुक्त मानव विशिष्ट युवा-सम्मान प्रदान किया है। मेडान (इंडोनेशिया) में भारत के महावाणिज्य दूत, भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी और मनु मुक्त के बैचमेट शुभम सिंह द्वारा उन्हें इस सम्मान से नवाजा गया। इस अवसर पर दिवंगत मनु मुक्त मानव को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शुभम सिंह ने कहा कि मनु मुक्त जैसे होनहार और ऊर्जावान पुलिस अधिकारी के असामयिक निधन से उनके परिवार की ही नहीं, देश और समाज की भी क्षति हुई है। मनु मुक्त की स्मृति में ट्रस्ट द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इससे मनु मुक्त की स्मृतियां तो जीवंत रहेंगी ही, युवा पीढ़ी को भी उनकी उपलब्धियों से प्रेरणा मिलेगी। कार्यक्रम में साराह की माता जूनियाती सितैपू, इंडियन एक्सपेट्रियट एसोसिएशन के अध्यक्ष आशीष शर्मा तथा एलपीजीआइ साहित्यिक एसोसिएशन की संस्थापक और अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष योगिता शर्मा की उपस्थिति विशेष उल्लेखनीय रही। नारनौल से भी चीफ ट्रस्टी डा. रामनिवास मानव और ट्रस्टी डा. कांति भारती ने आनलाइन कार्यक्रम से जुड़कर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। टाइगर क्लब ने शुरू की चार माह में जरूरी रक्तदान मुहिम

जागरण संवाददाता, नारनौल: रविवार को टाइगर क्लब परिवार की मुहिम चार माह पर रक्तदान के तहत प्रमोद गोयल पुरानी सराय ने रक्तदान किया। इस अवसर पर टाइगर क्लब प्रधान राकेश यादव ने बताया कि टाइगर क्लब परिवार एक नई मुहिम की शुरुआत कर रहा है। इस मुहिम में रक्तदाता हर चार माह में एक यूनिट रक्तदान करेगा। रक्तदाता के रक्तदान से पहले रक्त संबंधित सभी जांचे की जाती हैं। इस मुहिम से अभी तक 57 रक्तदाता जुड़ चुके हैं। जो चार माह बाद एक यूनिट रक्तदान करेंगे। इसी कड़ी में रविवार को प्रमोद गोयल पुरानी सराय ने रक्तदान कर इस मुहिम की शुरुआत की। इस अवसर पर मौजूद योगेश शर्मा ने बताया कि टाइगर क्लब युवाओं में रक्तदान के प्रति जागरूकता लाने में अहम भूमिका निभा रहा है। इस अवसर पर टाइगर क्लब मुख्य संरक्षक राकेश यादव, प्रमोद गोयल, योगेश शर्मा, मोहित कौशिक, अरुण सोनी व अन्य सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी