मंत्री ओमप्रकाश यादव ने की एनएच के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के साथ विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

एनएच 11 पर चल रहे कार्यों को लेकर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने बुधवार को एनएच के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीके कौशिक के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:52 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:52 PM (IST)
मंत्री ओमप्रकाश यादव ने की एनएच के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के साथ विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा
मंत्री ओमप्रकाश यादव ने की एनएच के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के साथ विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

जागरण संवाददाता, नारनौल: एनएच 11 पर चल रहे कार्यों को लेकर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने बुधवार को एनएच के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीके कौशिक के साथ बैठक की। बजाड़ गांव में आयोजित इस बैठक में अटेली के विधायक सीताराम यादव भी मौजूद रहे। इस मौके पर मंत्री ने एनएच 11 के बनने में हो रही समस्याओं के बारे में बताया। वहीं उन्होंने नेशनल हाइवे नंबर 148 बी के बारे में भी प्रोजेक्ट डायरेक्टर से चर्चा की।

इस बैठक में मंत्री ओमप्रकाश यादव ने प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीके कौशिक को बताया कि ग्रामीण एनएच 11 पर विभिन्न मांगे कर रहे हैं। ग्रामीणों को कई मामलों में इस हाइवे के निर्माण में समस्याएं आ रही हैं। उनका निवारण किया जाना बहुत ही जरूरी है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने उनसे बजाड़ गांव में पुल बनाने की मांग की है, ताकि यहां के लोगों को रोड पार करने में कोई समस्या न हो। उन्होंने प्रोजेक्ट डायरेक्टर से कहा कि इस जगह यदि पुल बन जाता है तो कई गांव के लोगों को फायदा होगा। वहीं उन्होंने इसी रोड पर बजाड़ गांव के पास से ही सर्विस लाइन को दोनों ओर से बढ़ाने की मांग भी की। उन्होंने बताया कि यहां पर सर्विस लाइन कम है। जिसके कारण यातायात भी सुगम होगा। उन्होंने अटेली बाछौद बाईपास पर भी सर्विस रोड को बढ़ाने की मांग की। इनके अलावा उन्होंने लोगों की मांग पर प्रोजेक्ट डायरेक्टर को ढाणी बाठोठा व नांगल कालिया में भी फुट ओवर ब्रिज बनाने की मांग की। इसको लेकर उन्होंने प्रोजेक्ट डायरेक्टर को इन दोनों गांवों का दौरा करने के निर्देश भी दिए। इस मौके पर विधायक सीताराम यादव ने भी हाइवे निर्माण में लोगों को हो रही समस्याओं के बारे में अवगत कराया। इस मौके पर मंत्री ओमप्रकाश यादव व सीताराम यादव ने संयुक्त रूप से कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास में अच्छी सड़कों का होना बहुत जरूरी है। आज जिले को तीन-तीन स्टेट हाइवे से जोड़ा जा रहा है। यह कार्य पूरा होने के बाद क्षेत्र में रोजगार व विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। उन्होंने कहा कि इन सड़कों के निर्माण में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का बहुत बड़ा सहयोग रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास कर निरंतर हरियाणा में चहुंमुखी विकास कर रही है।

chat bot
आपका साथी