हकेंवि में पहली काउंसलिग के लिए दाखिले का आज अंतिम दिन

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय महेंद्रगढ़ में सत्र 2020-21 के लिए जारी दाखिला प्रक्रिया के तहत चल रही स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए पहली काउंसलिग का बुधवार को अंतिम दिन है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 06:43 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 06:43 PM (IST)
हकेंवि में पहली काउंसलिग के लिए दाखिले का आज अंतिम दिन
हकेंवि में पहली काउंसलिग के लिए दाखिले का आज अंतिम दिन

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय महेंद्रगढ़ में सत्र 2020-21 के लिए जारी दाखिला प्रक्रिया के तहत चल रही स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए पहली काउंसलिग का बुधवार को अंतिम दिन है। इस दाखिला प्रक्रिया के पश्चात विभिन्न विभागों में रिक्त सीटों की सूची तैयार की जाएगी और उसके आधार पर 30 अक्टूबर से दूसरी काउंसलिग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरसी कुहाड़ ने कहा कि नए शैक्षणिक सत्र के लिए दाखिला प्रक्रिया जारी है और विद्यार्थियों के लिए नए सत्र में पढ़ाई की शुरुआत आगामी 02 नवंबर से होगी। विश्वविद्यालय कोराना महामारी के खतरे के प्रति सजग है और इसी को ध्यान में रखते हुए दाखिले की प्रक्रिया को तकनीक केंद्रित रखा गया है।

केंद्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीयूसीईटी)-2020 के लिए हकेंवि के नोडल ऑफिसर डा. फूल सिंह व डिप्टी नोडल ऑफिसर डा. जसवंत कुमार ने बताया कि पहली काउंसलिग की प्रक्रिया के अंतर्गत फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर है। इसके पश्चात विभिन्न विभागों में रिक्त सीटों की सूचना 29 अक्टूबर को जारी होगी। इन रिक्त सीटों के लिए दूसरी काउंसलिग 30 से 02 नवंबर तक चलेगी। इस अवधि के दौरान रिक्त सीटों पर मेरिट में स्थान पाने आवेदक आनलाइन दाखिला पा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी