अटेली मंडी से शुरू करेंगे जन जागरण अभियान: राव नरेंद्र

हरियाणा के पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने नारनौल में अपने निवास स्थान पर कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई। इसमें कांग्रेस कार्यकर्ता व पदाधिकारी आगामी रणनीति तैयार करने के लिए एक दूसरे से रूबरू हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:49 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:49 PM (IST)
अटेली मंडी से शुरू करेंगे जन जागरण अभियान: राव नरेंद्र
अटेली मंडी से शुरू करेंगे जन जागरण अभियान: राव नरेंद्र

जागरण संवाददाता, नारनौल: हरियाणा के पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने नारनौल में अपने निवास स्थान पर कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई। इसमें कांग्रेस कार्यकर्ता व पदाधिकारी आगामी रणनीति तैयार करने के लिए एक दूसरे से रूबरू हुए। इस अवसर पर नांगल चौधरी से पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह भी मौजूद रहे। राव नरेंद्र सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गत दिनों आठ अक्टूबर को क्षेत्र में बाजरे की खरीद शुरू करने व डीएपी खाद को उचित मात्रा में उपलब्ध करवाने के लिए हरियाणा की मौजूदा गठबंधन सरकार को एक हफ्ते का समय दिया गया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि गठबंधन सरकार इस क्षेत्र के साथ लगातार सौतेला व्यवहार कर रही है। राज्य सरकार ने एक अक्टूबर से बाजरे की सरकारी समर्थन मूल्य पर खरीद करने की केवल मात्र घोषणा की थी, लेकिन आज दो हफ्ते से अधिक समय बीत जाने के बावजूद सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद शुरू नहीं करवा पाई है। आगामी दिनों में त्योहार शुरू होने के कारण आज किसान अपनी फसल को कम कीमत पर बेचने को मजबूर हैं। क्षेत्र में डीएपी खाद की कमी से किसान रबी की फसल की बिजाई भी नहीं हो पा रही है। क्षेत्र के किसानों की परेशानियों को लेकर जिले के अनेक स्थानों पर जन जागरण अभियान के तहत लोगों को जगाने का काम करेंगे। इसकी शुरुआत 25 अक्टूबर को सुबह नौ बजे अटेली मंडी से होगी।

पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह ने कहा कि हरियाणा की गठबंधन सरकार हमारे क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार करने पर तुली हुई। पहले भी हमने किसानों की आवाज उठाई है व अब आगे भी जन जागरण अभियान के तहत अटेली मंडी से किसानों के बीच जा कर उनकी आवाज को उठाने का काम करेंगे। इस अवसर पर पतराम यादव, सुरेंद्र नंबरदार, लक्ष्मण शर्मा, सतबीर झुकिया, सतपाल दहिया, सूरज बोहरा, मास्टर धर्मेंद्र यादव, सुरेंद्र पटवा, जसवंत शेरावत, मनोज यादव, पुरुषोत्तम चेयरमैन, कृष्ण यादव, मनपाल, सुमेर चेयरमैन व अन्यों ने अपने सुझाव दिए।

chat bot
आपका साथी