महिला पुलिस परीक्षा में निरीक्षकों को मास्क व दस्ताने पहनना होगा अनिवार्य

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा महिला पुलिस (दुर्गा शक्ति) की 12 दिसंबर को होने जा रही भर्ती परीक्षा में इस बार परीक्षा केंद्रों के बाहर रैपिड रेस्पांस टीम तैनात की जाएगी।

JagranFri, 03 Dec 2021 06:07 PM (IST)
महिला पुलिस परीक्षा में निरीक्षकों को मास्क व दस्ताने पहनना होगा अनिवार्य

बलवान शर्मा, नारनौल:

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा महिला पुलिस (दुर्गा शक्ति) की 12 दिसंबर को होने जा रही भर्ती परीक्षा में इस बार परीक्षा केंद्रों के बाहर रैपिड रेस्पांस टीम तैनात की जाएगी। यह टीम परीक्षार्थियों का तापमान चेक करेगी। इसके साथ ही परीक्षार्थियों के हाथों को परीक्षा केंद्र के मुख्यद्वार पर ही सैनिटाइज करवाया जाएगा। निरीक्षक ड्यूटी के दौरान मास्क और दस्ताने अनिवार्य रूप से पहनेंगे। यह मास्क व दस्ताने आयोग द्वारा उपलब्ध करवाए जाएंगे। परीक्षा केंद्र अधीक्षक कोविड-19 की अनुपालना में शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए जिम्मेदार होंगे।

इस परीक्षा के लिए महेंद्रगढ़ जिले में 69 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा के संचालन के लिए दस रिजर्व अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।

हरियाणा कर्मचारी आयोग ने इस परीक्षा का समय सुबह 10 बजकर 30 मिनट से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए नारनौल के एसडीएम मनोज कुमार को नारनौल और एसडीएम दिनेश कुमार को महेंद्रगढ़ एरिया के परीक्षा केंद्रों का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

------

उड़नदस्ता अधिकारी परीक्षा केंद्रों पर प्रश्न पत्र खजाना कार्यालय से प्राप्त करके पहुंचाएंगे। परीक्षा समाप्त होने के बाद ओएमआर शीट खजाना कार्यालय में जमा करवाएंगे। ड्यूटी मजिस्ट्रेट का कार्य भी उड़नदस्ता अधिकारी करेंगे। नोडल अधिकारी अपने सहयोग के लिए एक अधीक्षक, दो तृतीय श्रेणी कर्मचारी, एक चालक व दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रख सकेंगे। उड़नदस्ता अधिकारी अपने साथ एक चालक व एक सेवादार रख सकेंगे।

------

खंड मुख्यालय पर पांच को होगी 134 ए की परीक्षा जागरण संवाददाता, नारनौल:

निजी स्कूलों में धारा 134 ए के तहत गरीब बच्चों को दाखिला दिलाने के लिए शिक्षा विभाग पांच दिसंबर को परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। इसके तहत जिले के सभी ब्लाक मुख्यालयों पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों पर 1132 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। शिक्षा विभाग ने इस परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली है। परीक्षा केंद्रों के बाहर सीटिग प्लान लगा दिया गया है। संबंधित ब्लाक शिक्षा अधिकारियों की निगरानी में यह परीक्षा संचालित की जाएगी। हालांकि जिले में परीक्षा की देखरेख जिला शिक्षा अधिकारी करेंगे। अटेली ब्लाक के परीक्षार्थी माडल संस्कृति स्कूल में, कनीना ब्लाक के कनीना के माडल संस्कृति स्कूल और महेंद्रगढ़ ब्लाक के महेंद्रगढ़ के माडल संस्कृति स्कूल में परीक्षा देंगे। नांगल चौधरी ब्लाक के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नांगल चौधरी और नारनौल ब्लाक के नारनौल के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में परीक्षा देंगे।इस बार इस परीक्षा में जहां नारनौल ब्लाक से सर्वाधिक 426 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे, वहीं सबसे कम नांगल चौधरी ब्लाक में परीक्षार्थी हैं।

-----------

अटेली में 165

कनीना में 197

महेंद्रगढ़ में 293

नांगल चौधरी में 51

नारनौल में 426

--------

डेढ़ घंटे की होगी परीक्षा

परीक्षा पांच दिसंबर को होगी। परीक्षा की समयावधि डेढ़ घंटे की निर्धारित की गई है। छह दिसंबर को मार्किंग की जाएगी। इस परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

--सुनील दत्त,

जिला शिक्षा अधिकारी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.