नगरपालिका ने खरीदी नई फागिंग मशीन, दवा का छिड़काव शुरू

संवाद सहयोगी कनीना डेंगू के बढ़ रहे मामलों को देख कनीना नगरपालिका भी सक्रिय हो गया है। दवाओं का छिड़काव शुरू करा यिदा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 06:01 PM (IST)
नगरपालिका ने खरीदी नई फागिंग मशीन, दवा का छिड़काव शुरू
नगरपालिका ने खरीदी नई फागिंग मशीन, दवा का छिड़काव शुरू

संवाद सहयोगी, कनीना : डेंगू के बढ़ रहे मामलों को देख कनीना नगरपालिका भी सक्रिय हो गया है और मच्छरों से निजात दिलाने के लिए दवा का छिड़काव शुरू करवा दिया गया है। कस्बे में फागिग कराने के लिए नई दो मशीनें भी इस साल मंगवा ली गई हैं। बृहस्पतिवार को इन दोनों नई मशीन से वार्ड-छह और सात में फागिग करवाई गई है। किफायती और कम समय में अधिक फागिग करने वाली यह मशीन हाथ से भी काम करती है तथा इसे मोटरसाइकिल पर रखकर भी फागिग की जा सकती है। नगर पालिका प्रधान ने इस मशीन का उद्घाटन किया। पुरानी फागिग मशीन को ठीक कराने के लिए रोहतक भेजा गया है, लेकिन इसी दौरान फागिग की मांग बढ़ने के चलते नगरपालिका को नई मशीन खरीदनी पड़ी है। हालांकि, दुरुस्त होने के बाद पुरानी मशीन का भी उपयोग किया जाएगा।

नगरपालिका प्रधान सतीश जेलदार का कहना है कि डेंगू के केस बढ़ जाने के चलते लोगों ने बार-बार फागिग की करवाने की मांग की थी। ऐसे में नई फागिग मशीन मंगवाई है जिसके जरिये विभिन्न वार्डो में फागिग कराई गई। इन इलाकों में डेंगू के अधिक मरीज मिले हैं। इसलिए इस क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया गया। उन्होंने कहा कि अभी दो वार्डो में फागिग की जा चुकी है। जल्द ही सभी वार्डो में फागिग करवा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी