कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक

देश में कोविड-19 की वैक्सीन की तैयारियों के बीच जिला प्रशासन ने भी इस संबंध में तैयारियां शुरू कर दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 06:43 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 06:43 PM (IST)
कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक
कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक

जागरण संवाददाता, नारनौल: देश में कोविड-19 की वैक्सीन की तैयारियों के बीच जिला प्रशासन ने भी इस संबंध में तैयारियां शुरू कर दी हैं। लघु सचिवालय में मंगलवार को उपायुक्त अजय कुमार की अध्यक्षता में वैक्सीनेशन के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने इस संबंध में की गई तैयारियों की समीक्षा की। डीसी ने बताया कि टीकाकरण अभियान में सबसे पहले स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा। जिला में लगभग 6 हजार ऐसे नागरिकों की सूची तैयार की जा चुकी है। इन सभी का कोविड-19 के लिए बनाए गए पोर्टल पर डाटा अपलोड हो चुका है। उन्होंने बताया कि इसमें जिला के सभी सरकारी तथा निजी डाक्टर स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े अन्य स्टाफ आयुर्वेद विभाग का स्टाफ महिला एवं बाल विकास विभाग से जुड़ी आंगनबाड़ी वर्कर तथा आशा वर्कर सहित सभी ऐसे नागरिकों का पहले टीकाकरण किया जाएगा जो फ्रंटलाइनर है। उन्होंने कहा कि टीका लगाने वाली टीम का गठन किया गया है तथा इसका आंकड़ा भी कोविड-19 के पोर्टल पर अपलोड हो चुका है। यह सेंट्रलाइज पोर्टल है।

उपायुक्त ने जिला में टीका के ट्रांसपोर्टेशन तथा उसके भंडारण के संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की गाइड लाइन के अनुसार सभी प्रकार की तैयारियां पहले ही पूरी कर ली जाए।

इस बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अशोक कुमार, नगराधीश लक्ष्मीनारायण, जिला राजस्व अधिकारी राजकुमार तथा कोविड-19 के नोडल अधिकारी डा. रामनिवास के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी