किसानों ने महेंद्रगढ़-रेवाड़ी मार्ग किया जाम

जागरण टीम कनीना डीएपी खाद न मिलने से किसानों में रोष है। ऐसे में परेशान किसानों ने बृ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:45 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:45 PM (IST)
किसानों ने महेंद्रगढ़-रेवाड़ी मार्ग किया जाम
किसानों ने महेंद्रगढ़-रेवाड़ी मार्ग किया जाम

जागरण टीम, कनीना : डीएपी खाद न मिलने से किसानों में रोष है। ऐसे में परेशान किसानों ने बृहस्पतिवार को कनीना बस स्टैंड के समीप महेंद्रगढ़-रेवाड़ी मार्ग पर जाम लगा दिया। दो घंटे तक धरने पर किसान बैठे रहे। इस दौरान सैकड़ों वाहन चालक रास्ता खुलने का इंतजार करते रहे।

बताया जाता है कि कनीना के विभिन्न खाद बिक्री केंद्रों पर किसानों के बीच 21 अक्टूबर को डीएपी खाद वितरित करने के लिए के लिए टोकन बांटे गए थे। इसके तहत यहां के तीन केंद्रों पर डीएपी दिया जाना था, लेकिन तीनों केंद्र दिनभर बंद रहे। इस वजह से इन केंद्रों पर डीएपी के लिए पहुंचे किसानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसी के विरोध में किसानों ने रास्ता रोक दिया। हालांकि, रास्ते पर बैठे किसानों को प्रशासन ने हटाने का प्रयास किया, लेकिन सुबह नौ बजे से 11 बजे तक वे सड़क पर डटे रहे। इससे वाहन सवार काफी परेशान हुए।

डीएपी खाद की समस्या को लेकर क्षेत्र के किसानों ने कनीना मंडी टी-प्वाइंट पर महेंद्रगढ़-रेवाड़ी रोड को जाम कर सरकार और विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हालात को बिगड़ते देख एसडीएम सुरेंद्र सिंह, डीएसपी राजीव कुमार कनीना और थाना प्रभारी संतोष कुमार पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंचे। किसानों को काफी समझाया। आश्वासन के बाद किसानों ने रास्ता खोला। एसडीएम सुरेंद्र सिंह ने उनको बताया कि टोकन काटकर खाद न देने की जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि दो दिन के अंदर ही कनीना में 1000 कट्टे मौजेक खाद के पहुंच जाएंगे। किसी भी किसान को खाद्य से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी