डीएपी खाद नहीं मिलने पर किसानों ने जमकर काटा बवाल, पुलिस पीसीआर पर किया पथराव

डीएपी खाद की कमी किसानों व प्रशासन के लिए बड़ी परेशानी बनी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 02:16 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 02:16 PM (IST)
डीएपी खाद नहीं मिलने पर किसानों ने जमकर 
काटा बवाल, पुलिस पीसीआर पर किया पथराव
डीएपी खाद नहीं मिलने पर किसानों ने जमकर काटा बवाल, पुलिस पीसीआर पर किया पथराव

संवाद सहयोगी, नांगल चौधरी: डीएपी खाद की कमी किसानों व प्रशासन के लिए बड़ी परेशानी बनी हुई है। शुक्रवार को डीएपी खाद लेने शहर पहुंचे किसानों ने मंडी गेट के सामने सड़क जाम कर जमकर बवाल काटा। किसानों ने जाम खुलवाने पहुंची पुलिस पीसीआर गाड़ी पर जमकर पत्थर चलाया। इससे घटना में जहां गाड़ी में तैनात एक पुलिस एएसआइ को चोट आई है। वहीं गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई। किसानों के उपद्रव से अपनी जान बचाने के लिए कर्मियों ने पुलिस पीसीआर को एक सर्विस स्टेशन में घुसा दिया। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस स्टेशन दी गई। सूचना मिलने के तुरंत बाद थाना इंचार्ज भारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। लेकिन तब तक सभी उपद्रवी भाग चुके थे।

सरसों बिजाई के लिए शुक्रवार को क्षेत्र के करीब चार दर्जन से अधिक किसान मंडी स्थित अरावली फर्टिलाइजर्स पर डीएपी खाद लेने पहुंचे थे। लेकिन दुकान पर किसानों को डीएपी खाद उपलब्ध नहीं हो पाया। इससे कुछ देर दुकान के सामने खड़े रहकर सभी किसान मंडी गेट नंबर के पास आ गए। यहां पहले मंडी गेट को ताला लगाने की योजना बनाई। लेकिन गेट पर गंदे पानी का भराव होने से सामने से गुजर रहे नारनौल-जयपुर सड़क मार्ग पर आ गए। यहां किसानों ने सुबह करीब नौ बजकर चालीस मिनट पर सड़क मार्ग को जाम कर दिया और 15 मिनट तक जमकर बवाल काटा। इससे वाहनों का आवागमन बंद हो गया। जाम में स्कूली बसें सहित अन्य वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पाकर पुलिस पीसीआर मौके पर पहुंची। ज्योंहि पुलिस की गाड़ी जाम स्थल पर पहुंची। किसानों ने दोनों तरफ से पुलिस की गाड़ी पर पथराव करना शुरू कर दिया। पुलिस कर्मियों ने उपद्रवियों से अपनी जान बचाने के लिए गाड़ी को नजदीक ही एक सर्विस स्टेशन में घुसा दिया। किसानों के पथराव से गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई और गाड़ी में तैनात पुलिस एएसआइ हनुमान सिंह को चोट लगी। किसी तरह अपना बचाव करने के बाद पीड़ित पुलिस कर्मियों ने घटना से थाना इंचार्ज को अवगत करवाया। इसके बाद थाना इंचार्ज मेहर सिंह भारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। लेकिन तब तक उपद्रवी मौके से भाग चुके थे। पुलिस ने आरोपितों की मंडी में भी काफी तलाश की। लेकिन एक भी आरोपित किसान पुलिस के हाथ नहीं लग पाया।

सीसीटीवी व विडियो क्लिप से होगी पहचान

पुलिस अब उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए घटना स्थल के आसपास दुकानों मे लगे सीसीटीवी कैमरे व मौके पर बनाई गई वीडियो क्लिपिग से पहचान करने में जुटी है। लोगों से भी कुछ जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही सभी उपद्रवी पुलिस गिरफ्त में होंगे। समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने किसी भी आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया था और न ही एक भी आरोपित पुलिस के हाथ लग पाया।

वर्जन-------

सड़क जाम खुलवाने पहुंची पीसीआर गाड़ी पर कुछ किसानों ने पथराव किया है। जिससे एक पुलिस कर्मी को चोट आई है। गाड़ी को भी काफी नुकसान पहुंचा है। सीसीटीवी कैमरे व वीडियो क्लिपिग की मदद से आरोपितों की पहचान जुटाई जा रही है। जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

--मेहर सिंह थाना इंचार्ज नांगल चौधरी।

chat bot
आपका साथी