एक फोन से ली जा सकेंगी चार अप्वाइंटमेंट

राज्य में तीसरे चरण के लाभार्थियों को कोविड-19 टीकाकरण लगाने की शुरुआत हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 05:09 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 05:09 PM (IST)
एक फोन से ली जा सकेंगी चार अप्वाइंटमेंट
एक फोन से ली जा सकेंगी चार अप्वाइंटमेंट

जागरण संवाददाता, नारनौल: राज्य में तीसरे चरण के लाभार्थियों को कोविड-19 टीकाकरण लगाने की शुरुआत हो चुकी है। इसमें 60 साल से ऊपर आयु वाले लाभार्थी व 45 से 59 साल के लाभार्थी जो गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं उनका टीकाकरण किया जाएगा। ये लाभार्थी अपना पंजीकरण कोविन 2.0 पर आनलाइन या सेवा केंद्र पर जाकर अपना पंजीकरण करवाएं।

यह जानकारी देते हुए सिविल सर्जन ने बताया कि भीड़-भाड़ वाले इलाके कालेज व बस स्टैंड में थर्मल स्क्रीनिग आदि अभी जारी रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले के जिन प्राइवेट अस्पतालों में कोविड-19 का टीकाकरण किया जाना है ,उनके कोल्ड चैन मैनेजमैंट को नियमित रूप से चेक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 60 से अधिक आयु व 45 से 59 वर्ष आयु के गंभीर बीमारी के लाभार्थीं अपना पंजीकरण कोविन 2.0 पर आनलाइन या सेवा केंद्र पर जाकर करवाएं।

उप-सिविल सर्जन (प्रतिरक्षण) डा. नरेंद्र कुमार ने बताया कि सरकारी अस्पतालों में यह टीका मुफ्त में लगाया जाएगा। जो पात्र लोग ऑनलाइन पंजीकरण करेंगे वे अपनी इच्छा अनुसार निजी एवं सरकारी केंद्र पर टीकाकरण करवा सकेंगे। उन्होंने बताया कि पंजीकरण के लिए आप अपने या किसी और के मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक फोन से चार अप्वाइंटमेंट लिए जा सकते हैं।

बॉक्स:-----

सरकारी अस्पतालों के अलावा इन निजी अस्पतालों में लगवा सकते हैं कोरोना का टीका

नारनौल: सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने बताया कि अब जिले में 2 मार्च से सरकारी अस्पतालों के अलावा आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के पैनल के निजी अस्पताल विजय, संवेदना, हेमंत, गेटवेल व शांति अस्पताल नारनौल में तथा गंगादेवी अस्पताल महेंद्रगढ़ में 250 रुपये में कोरोना का टीकाकरण लगवाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि इसमें 150 रुपये दवाई की कीमत होगी तथा 100 रुपये सर्विस चार्ज के तौर पर वसूलने की अनुमित होगी।

chat bot
आपका साथी