आतंकी घुसने की आशंका के चलते जिला पुलिस हुई एलर्ट, बढ़ाई सुरक्षा

आतंकी घुसने की आशंका के चलते जिला पुलिस हुई एलर्ट, बढ़ाई सुरक्षा

जिले में गणतंत्र दिवस के इस उत्सव पर सुरक्षा पहले की अपेक्षा ज्यादा बढ़ा दी गई है। देश की सुरक्षा एजेंसियों ने सभी राज्यों को आतंकवादियों के घुसने की आशंका को लेकर अलर्ट जारी किया है।

Publish Date:Sat, 23 Jan 2021 07:23 PM (IST) Author: Jagran

जागरण टीम, महेंद्रगढ़/नारनौल: जिले में गणतंत्र दिवस के इस उत्सव पर सुरक्षा पहले की अपेक्षा ज्यादा बढ़ा दी गई है। देश की सुरक्षा एजेंसियों ने सभी राज्यों को आतंकवादियों के घुसने की आशंका को लेकर अलर्ट जारी किया है। आशंका जताई गई है कि गणतंत्र दिवस उत्सव में आतंकवादी कहीं भी किसी स्थान को चुनकर अनहोनी घटना को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं। इसी को लेकर पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने जिले की तमाम पुलिस को अलर्ट किया है। जिले के अंदर व बाहर नाकों पर तैनात कर्मचारियों को सतर्क रहकर ड्यूटी करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने हर संदिग्ध वाहनों की गहनता से तलाशी लेने के आदेश दिए गए हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बतलाया कि पुलिस अधीक्षक ने 3 दिन पहले ही जिले की सुरक्षा को लेकर सभी प्रबंधक थाना को एक आदेश जारी किया था, जो अपने आदेश में कहा गया कि आने जाने वाले संदिग्ध वाहनों, होटलों, गेस्ट हाउसों, सराय धर्मशालाओं में रुकने वाले व्यक्तियों के बारे में पूछताछ करके पूरा विवरण लिखा जाए। इन आदेशों के बाद शनिवार से जिले के तमाम डीएसपी व थाना प्रबंधकों ने अपने अपने एरिया के तमाम होटलों, गेस्ट हाउसों, सराय आदि स्थानों को चेक करना शुरू कर दिया है। होटलों में रुकने वाले लोगों से भी गहनता से पूछताछ की जा रही है। होटलों के एंट्री रजिस्टरों को चेक किया जा रहा है। होटल मालिकों को भी सख्त दिशा निर्देश दिए कि होटल व गेस्ट हाउस में कोई संदिग्ध व्यक्ति रुकता है तो तुरंत पुलिस को इसकी सूचना देंगे। इसके साथ साथ बाजारों चौराहों पर भी संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी शुरू कर दी गई है। संदिग्ध व्यक्तियों के सामान की तलाशी ली जा रही है।

बाक्स------

26 जनवरी तक गुरुग्राम जाने वाले बड़े वाहनों के आवागमन पर लगाई रोक

रेवाड़ी पुलिस अधीक्षक ने महेंद्रगढ़, अलवर व भिवाड़ी पुलिस अधीक्षकों को एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत 23 जनवरी को रात्रि 8:30 बजे से 24 जनवरी दोपहर 12:30 बजे तक तथा 25 जनवरी को रात्रि 8:30 से 26 जनवरी को दोपहर 12:30 बजे तक राजस्थान से रेवाड़ी जिला से होते हुए गुरुग्राम को जाने वाले दूध, फल व सब्जियों को लेकर जाने वाले भारी वाहनों को छोड़कर अन्य तमाम भारी वाहनों का प्रवेश निषेध किया गया है। दूध, फल व सब्जियों को लेकर जाने वाले भारी वाहनों को छोड़कर अन्य तमाम भारी वाहनों का बतलाए गए समय पर प्रवेश निषेध है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.