जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन व ध्वजारोहण महेंद्रगढ़ में किया जाए

महेंद्रगढ़ में जिला मुख्यालय स्थापित करवाने की मांग को लेकर बार एसोसिएशन का धरना प्रदर्शन 55वें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:37 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:37 PM (IST)
जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन व ध्वजारोहण महेंद्रगढ़ में किया जाए
जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन व ध्वजारोहण महेंद्रगढ़ में किया जाए

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: महेंद्रगढ़ में जिला मुख्यालय स्थापित करवाने की मांग को लेकर बार एसोसिएशन का धरना प्रदर्शन 55वें दिन भी जारी रहा। धरना स्थल पर मांग की गई कि जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन व ध्वजारोहण महेंद्रगढ़ में किया जाए।

महेंद्रगढ़ बार एसोसिएशन के प्रधान अजीत यादव एडवोकेट ने आरोप लगाया कि धरना 55 वें दिन में प्रवेश कर गया है, लेकिन सरकार इतनी असंवेदनसील हो गई है कि क्षेत्र की मांग की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। महेंद्रगढ़ में जिला मुख्यालय स्थापित नहीं करके सरकार क्षेत्र की जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है और जिला मुख्यालय स्थापित करवाने की मांग की अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में महेंद्रगढ़ आजादी के समय से ही जिला है, लेकिन सरकार व प्रशासन जानबूझ कर क्षेत्र की जनता की भावनाओं की अनदेखी करते हुए नारनौल में जिला स्तरीय कार्यक्रम व ध्वजारोहण करते हैं, जो सरासर गलत व गैर कानूनी है। उन्होंने यह भी दावा किया कि सरकार इस मुगालते में ना रहे कि महेंद्रगढ़ की जनता अब शांत बैठेगी, बल्कि जनता अब जागरूक हो चुकी है और जिला मुख्यालय महेंद्रगढ़ में स्थापित करवाकर ही दम लेगी। उन्होंने कहा कि हर राजनीतिक दल को महेंद्रगढ़ में जिला मुख्यालय स्थापित करवाने के बारे में अपना नजरिया जनता को बताना पड़ेगा वरना आगामी चुनाव में जनता कि अनदेखी भारी पड़ेगी।

धरना स्थल पर आज भी लोगों का आना जारी रहा जो मुख्यत: रोशन लाल माजरा चेयरमैन आरआरसीएम ग्रुफ ऑफ स्कूल, इंजीनियर संदीप बचीनी, रमेश सैनी चेयरमैन ओम साईं स्कूल, अमर सिंह सोनी महेंद्रगढ़, ब्रह्म प्रकाश सेहलंग, गाव मुड़ायन से बिरेंद्र, प्रमोद, पुष्पेन्द्र, पंचायत समिति सदस्य सुरेश कुमार मालडा, मास्टर कमल सिंह झूक, अजीत सिंह खेड़ा, सोमवीर लावनिया, गगन सैनी सहित सैकड़ों लोग पहुंचे।

chat bot
आपका साथी