लोगों के लिए गंदगी बनी परेशानी का सबब

आदर्श गांव सीहमा में प्रवेश करते ही नारनौल सड़क मार्ग पर रामजीलाल बोहरा कालोनी से बाछोद मोड़ तक नाले का निर्माण नहीं होने के चलते घरों का गंदा पानी बीच सड़क पर लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। सड़क पर बहते गंदे कीचड़ के पानी से परेशान लोगों ने रविवार को सांकेतिक प्रदर्शन कर सड़क के साथ नाले के निर्माण की मांग की।

JagranMon, 29 Nov 2021 10:27 PM (IST)
लोगों के लिए गंदगी बनी परेशानी का सबब

संवाद सूत्र, सीहमा: आदर्श गांव सीहमा में प्रवेश करते ही नारनौल सड़क मार्ग पर रामजीलाल बोहरा कालोनी से बाछोद मोड़ तक नाले का निर्माण नहीं होने के चलते घरों का गंदा पानी बीच सड़क पर लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। सड़क पर बहते गंदे कीचड़ के पानी से परेशान लोगों ने रविवार को सांकेतिक प्रदर्शन कर सड़क के साथ नाले के निर्माण की मांग की।

ओमप्रकाश, वेदप्रकाश, सुरेंद्र, सूबे, प्रमोद, अजीत, हेमंत पंच, देंवेंद्र यादव ने बताया कि सड़क के साथ गंदे नाले का निर्माण नहीं होने के कारण घरों का गंदा पानी बीच सड़क पर बहता रहता है, जिससे गंदा पानी वाहनों की तेज गति से आस-पास के घरों में चला जाता है। सोनू, हरिओम जिलेदार, कंवर सिंह, सावित्री, सोनिया, निशा, अंगूरी, अजय, पवन ने कहा कि सड़क पर कीचड़ से दिन-रात बदबू आती रहती है, जिससे गंदगी जनित बीमारियां फैलने का अंदेशा बना हुआ है।

सूबे सिंह, पूर्व पंच देवेंद्र सिंह, एडवोकेट हेमंत सीहमा ने कहा कि नाले के निर्माण की मांग कई बार ग्राम सचिव व बीडीपीओ सीहमा से की जा चुकी है, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है। जल्द ही समस्या को लेकर स्थानीय विधायक व सरकार में मंत्री ओमप्रकाश यादव और सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह को एक ज्ञापन दिया जाएगा। गांव लावन के मुख्य रास्ते पर गंदा पानी बहने से ग्रामीण परेशान

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: गांव लावन में बस स्टैंड से गांव में प्रवेश करते ही मुख्य सड़क पर गांव की नालियों का गंदा पानी रोड पर बहने से लोगों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। गांव के लोगों ने बताया कि पंचायत तो भंग हो चुकी है इस कारण गांव में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। उन्होंने बताया कि इस समस्या को लेकर काफी अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन अधिकारी समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। रोड पर गंदा पानी बहने से गांव में मच्छर-मक्खी पनपने से बीमारी फैलने का भी अंदेशा बना बना हुआ है। गांव के डा. सुभाष यादव, कुलदीप यादव, अशोक शर्मा, विद्यानंद शर्मा, जयसिंह, सुभाष मास्टर आदि ने बीडीपीओ को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर इस रास्ते की सफाई नहीं की गई तो गांव के लोग आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.