हुडा सेक्टर में वर्षों से किए गए अतिक्रमण पर की तोड़-फोड़ की कार्रवाई

सोमवार को हुडा सेक्टर में प्रशासन की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:26 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:26 PM (IST)
हुडा सेक्टर में वर्षों से किए गए अतिक्रमण
 पर की तोड़-फोड़ की कार्रवाई
हुडा सेक्टर में वर्षों से किए गए अतिक्रमण पर की तोड़-फोड़ की कार्रवाई

जागरण संवाददाता, नारनौल: सोमवार को हुडा सेक्टर में प्रशासन की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई। इस दौरान शहरी विकास प्राधीकरण के जेई गौरव और एसडीओ हरिसिंह के नेतृत्व में हुडा सेक्टर फेज दो में अवैध रूप से अतिक्रमण करने वालों के साथ साथ झुग्गी झोपड़ियों को हटाया गया। इस संबंध हुडा रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से जिला लोक एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में झुग्गी झोपड़ियों का मुद्दा उठाया गया था। बता दें कि करीब तीन सौ गज अवैध रूप से निर्माण कर कब्जा किया हुआ था। इसको लेकर संतोष मेमोरियल की तरफ से प्रशासन को शिकायत मिल रही थी। अवैध रूप से अतिक्रमण वाले स्थान के आसपास की करीब एक हजार गज जमीन का मालिकाना हक 2014 में संतोष मेमोरियल सोसायटी को दे दिया गया था। हालांकि इस दौरान कब्जाधारी व्यक्ति ने बताया कि करीब तीन सौ गज जमीन 1987 में बिल्डिग सोसायटी द्वारा आवंटन की गई थी। जिसे करीब 13 हजार रुपये में खरीदी थी। लेकिन अब प्रशासन ने करीब तीन सौ गज पर बने मकान को तोड़ दिया। ----

हुडा सेक्टर में तीन सौ करीब झ़ुग्गी झोपड़ी : हुडा सेक्टर में करीब तीन सौ से ज्यादा प्रवासी मजदूरों ने झुग्गी झोपड़ी बना कर सालों से कब्जा किया हुआ है। ऐसे में हुडा सेक्टर में आए दिन चोरी होने का खतरा बना रहता था। इसको लेकर हुडा सेक्टर के प्रधान आरएन यादव ने करीब एक माह पहले जिला लोक एवं कष्ट निवारण समिति में मुद्दा उठाया था। जिसको लेकर हाल ही में जिला लोक एवं कष्ट निवारण की बैठक में मंत्री जेपी दलाल की अध्यक्षता में हुडा सेक्टर से झुग्गी झोपड़ी हटाने के आदेश दिये थे। जैसे ही प्रशासन की तरफ से जेसीबी लेकर झुग्गी झोपड़ियों में तोड़ फोड़ करने के लिए पहुंचे तो झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले मजदूर अपना सामान निकालने लगे। हालांकि सर्दी के मौसम में झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों का आशियाना तोड़ दिया गया। वहीं अब सर्द मौसम में प्रवासी मजदूरों को खुले आसमान में रहना पड़ेगा।

----------

हुडा सेक्टर में सालों से झुग्गी झोपड़ी वालों ने कब्जा कर रखा था। जो सेक्टर में गंदगी के साथ साथ बिजली और पानी की चोरी करते हैं। झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों द्वारा घरों में चोरी भी की जाती है। जिससे ऐसे में प्रशासन की तरफ से तीन सौ से ज्यादा झुग्गी झोपड़ियों में तोड़ फोड़ की कार्रवाई की गई।

--डा़ आरएन यादव,

प्रधान हुडा रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन, नारनौल।

--------

संतोष मेमोरियल सोसायटी की तरफ से दिव्यांग बच्चों के लिए कालेज बनाने के लिए प्रस्ताव दिया गया है। ऐसे में सरकार द्वारा 2014 में करीब एक हजार गज जमीन अलाट की गई थी। वहीं अब कुछ लोगों द्वारा जमीन पर कब्जा किया हुआ था। सोमवार को प्रशासन की तरफ अवैध रूप से अतिक्रमण को हटाया गया है।

--रमेश कुमार सेंटर हेड संतोष मेमोरियल सोसायटी।

chat bot
आपका साथी