डीसी ने ली सामाजिक संगठनों व अधिकारियों की बैठक

हरियाणा की सांस्कृतिक विरासत के प्रति जनचेतना जागृत करने के लिए 12 से 14 दिसंबर तक स्थानीय सभागार भवन में जिला स्तर पर अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव 2021 कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:15 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:15 PM (IST)
डीसी ने ली सामाजिक संगठनों व अधिकारियों की बैठक
डीसी ने ली सामाजिक संगठनों व अधिकारियों की बैठक

जागरण संवाददाता, नारनौल: हरियाणा की सांस्कृतिक विरासत के प्रति जनचेतना जागृत करने के लिए 12 से 14 दिसंबर तक स्थानीय सभागार भवन में जिला स्तर पर अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव 2021 कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में जनसहभागिता जरूरी है। ऐसे में सभी सामाजिक संस्थाएं इस कार्यक्रम को भव्य रूप देने के लिए जिला प्रशासन का सहयोग करें। यह बात उपायुक्त अजय कुमार ने लघु सचिवालय में जिला के विभिन्न सामाजिक संगठनों व अधिकारियों की बैठक में कही।

डीसी ने कहा कि कोई भी पर्व तभी सफल हो सकता है जब सारा समाज उत्साह के साथ जुड़े। जिला में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं का भी सहयोग लिया जाएगा। इस बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अनुराग ढालिया, एसडीएम मनोज कुमार, नगराधीश अमित कुमार, दक्षिणी हरियाणा सांस्कृतिक मंच से मास्टर संतलाल, व्यापार मंडल से बजरंग लाल अग्रवाल, श्री कृष्ण सेवा समिति से घनश्याम दास, जन सद्भावना समिति से संदीप संघी, सुरजीत अरोड़ा, सरदार गुरमेल सिंह, सरदार मंजीत सिंह के अलावा अन्य सामाजिक संगठन मौजूद थे।

-------

यह रहेंगे कार्यक्रम

नारनौल: पहले दिन 10.15 बजे सभागार में श्रीमद्भागवत गीता पूजन व हवन होगा। इसके साथ ही ठीक 11.15 बजे प्रदर्शनी एवं सेमिनार व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा।इसी प्रकार 13 दिसंबर को 11 बजे सेमिनार होगा तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। 14 दिसंबर को दोपहर दो बजे चामुंडा देवी मंदिर से शोभा पालकी यात्रा का शुभारंभ होगा जो शाम तीन बजे सभागार भवन में पहुंचेगी। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पारितोषिक वितरण समारोह कार्यक्रम होगा।

--------

बच्चों के मनोरंजन के लिए निशुल्क उपलब्ध होगा मिक्की माउस

नारनौल: कार्यक्रम को विशेषकर बच्चों के लिए आकर्षक बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तरीय गीता महोत्सव में बच्चों के लिए मिक्की माउस झूले की व्यवस्था की जाएगी। यह पूरी तरह से फ्री रहेगा। दिनभर स्कूलों से जो बच्चे आएंगे वे इस झूले का लुफ्त उठाएंगे। उन्होंने बताया कि विभिन्न स्कूल अपने स्तर पर बच्चों को सभागार में लेकर आएंगे और यहां प्रदर्शनी व झूले का आनंद लेंगे।

chat bot
आपका साथी