शहीदों की याद में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

जागरण संवाददाता नारनौल आजादी का अमृत महोत्सव केतहत जिला डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:27 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:27 PM (IST)
शहीदों की याद में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित
शहीदों की याद में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

जागरण संवाददाता, नारनौल : आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जिला डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में शहीदों की याद में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शहीद जवानों की याद में पुलिस स्मृति दिवस एवं पुलिस फ्लैग डे के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। पुलिस शहीदों की याद में प्रतिदिन कार्यक्रम करवाकर वर्ष भर में देश के भिन्न-भिन्न पुलिस संगठनों के शहीद हुए जवानों को याद किया जा रहा है। इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 21 से 31 अक्टूबर तक पुलिस स्मृति दिवस और पुलिस झंडा दिवस मनाया जा रहा है। इस कड़ी में शहीदों की याद में सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम के प्रारंभ में शहीद रघुनंदन और शाहिद सूबे सिंह के छाया चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही डीएसपी विजेंद्र सिंह और निरीक्षक जसबीर सिंह के छाया चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी, जिनका कोरोना वारियर के रूप में काम करते हुए संक्रमित होने के कारण देहांत हो गया था।

डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल, नारनौल की प्राचार्य मंजू मल्होत्रा ने कहा कि पुलिस समाज का अभिन्न अंग है। समाज में शांति और व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि पुलिस को प्रतिदिन नई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। पुलिसकर्मी सदैव नागरिकों की सेवा को प्राथमिकता देते हुए डयूटी पर तैनात रहते हैं। वे अपनी खुशियों का त्याग कर समाज में खुशियां कायम रखने के लिए प्रयासरत रहते है। उन्होंने पुलिस की इस भूमिका की सराहना करते हुए कृतज्ञ भाव से पुलिस का आभार जताया।

हिदी शिक्षिका सरला ने वक्ता के रूप में कार्य करते हुए कहा कि पुलिस की कर्तव्यनिष्ठा और उनका मानवता के प्रति सरोकार को हम कोरोना काल में बखूबी देख चुके हैं। जब हम सुरक्षा के लिए अपने घरों में बंद थे तब भी पुलिस ने कोरोना नाम के खतरनाक शत्रु का सामना करते हुए हमारे लिए राहत पहुंचाते रहे। पूरा राष्ट्र खाकी पहने कोरोना वारियर्स का ऋणी है। प्राचार्य मंजू मल्होत्रा ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया। डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने देशभक्ति गीत गाकर तथा देशभक्ति गीतों पर नृत्य के माध्यम से देश के अमर शहीदों को याद किया।

निरीक्षक जयप्रकाश द्वारा कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों के प्रोत्साहन के तौर पर 2,100 रुपए की राशि भेंट की गई। इस मौके पर निरीक्षक जयप्रकाश, कल्याण शाखा प्रभारी उप-निरीक्षक मदनलाल, अन्य पुलिस कर्मचारी व प्रिंसिपल मंजू मल्होत्रा, स्नेहलता, कृष्ण, आशा, सुनीता और स्कूल स्टाफ के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी