शहर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा

श्री आदर्श रामलीला कमेटी के सौजन्य से दशहरा पर्व हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस वर्ष कोरोना के पुतले का भी दहन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:26 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:26 PM (IST)
शहर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा
शहर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: श्री आदर्श रामलीला कमेटी के सौजन्य से दशहरा पर्व हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस वर्ष कोरोना के पुतले का भी दहन किया। रामलीला कमेटी के प्रधान सुरेंद्र बंटी ने बताया कि श्री आदर्श रामलीला कमेटी रामसिंह गुरु के सानिध्य में यह पर्व 60 वर्षों से मना रही है। रामलीला कमेटी की शोभायात्रा शाम चार बजे हनुमान मंदिर सैनीपुरा से आरंभ होकर 11 हट्टा बाजार, आजाद चौक, सब्जी मंडी, ब्रहमदेव चौक, पुराने कोर्ट के पीछे से होते हुए देवीलाल पार्क पहुंची। जुलूस में राम-रावण की सेनाओं के बीच भयंकर युद्ध हुआ। शाम 6:30 बजे भगवान राम ने अग्नि बाण से पुतलों को जलाया।

रामलीला कमेटी के साथ-साथ उपस्थित लोगों ने इस कोरोना को जल्द से जल्द खत्म होने की प्रार्थना की। जैसे ही पुतला दहन हुआ तो देवीलाल पार्क भगवान राम के जयकारों से गूंज उठा। भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद धर्मवीर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। उन्होंने बताया कि आज के समय में राम जी के आदर्शों को अपनाना बेहद जरूरी है। देवीलाल पार्क में हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे। रामलीला कमेटी द्वारा रावण, मेघनाद, कुंभकरण के पुतलों के साथ-साथ कोरोना के भी 40 फीट पुतले का दहन किया गया। इस अवसर पर कंवर सिंह खातोद, डालू सिंह, अजय सिगड़िया, रीना बंटी, कृष्णा जांगड़ा, रमेश सैनी, रामजीवन मितल, मनीष सैनी विशेष रूप से उपस्थित रहे। रात नौ बजे रामलीला कमेटी के रंगमंच पर भगवान राम का राजतिलक किया गया। राजा रामचंद्र के जयकारों से रामलीला परिसर गूंज उठा। इस अवसर पूर्व नपा चेयरमैन रीना बंटी मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रही और भगवान राम का राजतिलक किया। इस अवसर पर हरिसिंह यादव, मनोहर यादव, लक्ष्मीनारायण सैनी, गगन सैनी, मोई गुज्जर, जोगेंद्र सेठ, राहुल यादव, कर्म खन्ना, केशव अग्रवाल, प्रकाश सैनी, राजेंद्र शर्मा, रोहित, विजय, अमित सोनी, गोविदराम सैनी, भगवान सिंह सैनी, पवन व समस्त कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी