सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन, स्वस्थ हैं वैक्सीन लगवाने वाले

कोरोना वैक्सीन को लेकर जहां लोगों में डर का माहौल बना हुआ था वहीं टीकाकरण के एक दिन बाद यह डर काफुर हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 07:25 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 07:25 PM (IST)
सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन, स्वस्थ 
हैं वैक्सीन लगवाने वाले
सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन, स्वस्थ हैं वैक्सीन लगवाने वाले

प्रेमप्रकाश, नारनौल: कोरोना वैक्सीन को लेकर जहां लोगों में डर का माहौल बना हुआ था, वहीं टीकाकरण के एक दिन बाद यह डर काफुर हो गया है। वैक्सीन लगवाने वाले पूरी तरह से स्वस्थ हैं और वैक्सीन को पूरी तरह से सुरक्षित मान रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने टीका लगवाने वालों पर नजर रखने के लिए चार डॉक्टरों की एक स्पेशल टीम बनाई है। यह टीम वैक्सीन लगाए गए कर्मचारियों का ध्यान रख रहीं है। रविवार शाम तक जिले में वैक्सीन से किसी को भी कोई दिक्कत होने की सूचना नहीं है। वैक्सीन लगवाने वाले चिकित्सकों ने बताया कि वैक्सीन लगाने के बाद उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई। हमें अपने वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा हैं। लोगों को वैक्सीन के बारे में किसी फैली अफवाह पर ध्यान नहीं देना चाहिए। दैनिक जागरण ने कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले चिकित्सकों से विशेष बातचीत की।

बाक्स -------

वैक्सीन लगाने के बाद न तो किसी प्रकार दर्द, बुखार व अन्य किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई। मैं अन्य दिनों की तरह ही दैनिक कार्य कर रहा हूं। वहीं मुझे खुशी हैं कि पहले चरण में टीका लगाया गया।

--डा. निशांत श्रीवास्तव। बाक्स----

मैं मधुमेह व रक्तचाप की दवाई ले रहा हूं । लेकिन मुझे वैक्सीन लगवाने के बाद किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग व अन्य सरकारी कर्मचारियों को वैक्सीन को लेकर किसी भी प्रकार से डरने की जरूरत नहीं हैं।

--डा. अश्विनी रोहिल्ला। बाक्स

वैक्सीन लगावने के बाद किसी भी कर्मचारी को डरने की जरूरत नहीं हैं। वैक्सीन लगवाने के बाद हल्का बुखार, दर्द भी हो सकता हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग व सरकारी कर्मचारियों को डरने की जरूरत है। वैक्सीन लगवाने के बाद स्वास्थ्य में कोई परेशानी नहीं हुई है।

--डा. धर्मपाल यादव। बाक्स-----

देशभर में वैक्सीन से किसी भी स्वास्थ्य कर्मचारी को कोई दिक्कत नहीं हुई हैं। वैक्सीन के बारे में झूठी अफवाहें फैलाई जा रही हैं। उस पर कोई ध्यान न दे। हमें किसी भी प्रकार का कोई साइड एफेक्ट नहीं हुआ हैं। वहीं अगर किसी कर्मचारी को कोई दिक्कत होती हैं, तो चार डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई हैं। रविवार शाम तक किसी भी कर्मचारी को कोई परेशानी नहीं हुई है।

--डा. वैभव यादव। बाक्स------

कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद रोजाना की तरह कार्य कर रहा हूं। वैक्सीन को लेकर झूठी अफवाहें फैलाई जा रहीं हैं। वैक्सीन से कोरोना को मात देनी हैं। यह पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं। इससे डरने की जरूरत नहीं हैं। मुझे वैक्सीन लगवाते समय और बाद में किसी भी प्रकार से कोई दिक्कत नहीं हुई।

--डा. विकाश शुथवाल।

chat bot
आपका साथी